//

No icon

Satish Kaul Death:

'महाभारत' के 'इंद्रदेव' सतीश कौल का निधन, कोरोना ने ली जान!

मनोरंजन जगत से बेहद ही दुख भरी खबर आई है। टीवी धारावाहिक महाभारत में इंद्रदेव की भूमिका निभाने वाले सतीश कौल का निधन हो गया। सतीश कौल की उम्र करीब 73 वर्ष थी। उन्होंने 10 अप्रैल को लुधियाना में अंतिम सांस ली। जानकारी के मुताबिक, सतीश कौल लंबे समय से बीमारी थे। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले ही उन्हें कोरोना का संक्रमण भी हुआ  था। बीमारी के बाद गुरुवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज शनिवार को उनका निधन हो गया। पिछले कई दिनों से आर्थिक तंगी से जूझ रहे सतीश कौल ने हाल में दिए गए एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें इलाज के दवाओं, घर के सामान जैसी मूलभूत चीजों के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।
आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे सतीश कौल
सतीश कौल पिछले कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित चल रहे थे। पिछले वर्ष पीटीआई में दिए गए एक इंटरव्यू में सतीश कौल ने कहा था कि उन्हें कलाकार के तौर पर तो बहुत प्यार मिला अब इंसान के रूप में भी लोगों की मदद की जरूरत है। खबरें यहां तक सामने आई थीं कि सतीश कौल वृ्द्धाश्रम में रह रहे हैं, हालांकि तब खुद सतीश कौल ने बताया था कि ऐसी खबरें अफवाह हैं और वह लुधियाना में एक किराए के घर में रहते हैं। हालांकि वह पहले वृद्धाश्रम में ही रहते थे। बता दें कि आर्थिक हालत की वजह से 2011 में सतीश कौल मुंबई से पंजाब लौटे थे। सतीश ने बताया था कि लॉकडाउन की वजह से उनकी आर्थिक हालत ज्यादा कमजोर हो गई थी।

सतीश कौल का करियर
सतीश कौल के करियर की बात करें तो उन्होंने 'प्यार तो होना ही था', 'आंटी नंबर 1' सहित करीब 300 हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम किया था। लेकिन उनको 'महाभारत' में भगवान इंद्र के किरदार से खूब पहचान मिली।

 

Next India Times का न्यूज ऐप Google Play Store पर उपलब्ध है। कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और हमारा न्यूज़ ऐप इंस्टाल कीजिए और पढ़िए देश-दुनिया की ताजा और प्रामाणिक खबरें

 

अगर आपको हमारी खबरें अच्छी लग रही हैं तो कृपया हमें फीडबैक जरूर दें।

Youtube- https://www.youtube.com/NEXTINDIATIMESNIT

Facebook : https://www.facebook.com/Nextindiatimes

Twitter - https://twitter.com/NEXTINDIATIMES

हमारी वेवसाइट है- https://nextindiatimes.com/

Email- contact@nextindiatimes.com

हमारा व्हाट्सप्प एवं मोबाईल नंबर- 9044323219


TOP