LIVE ENCOUNTER: चंबल के बीहड़ों में पुलिस और बजरी माफियाओं में ताबड़तोड़ मुठभेड़, तड़ातड़ चलीं गोलियां

पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस द्वारा लगातार प्रभावी कार्रवाई की जा रही है

राजस्थान के धौलपुर जिले में आज पुलिस और बजरी माफियाओं के बीच फिर से मुठभेड़ हो गई। सोमवार सुबह पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के निर्देश में बजरी माफियाओं की रोकथाम के लिए सागरपाड़ा चैक पोस्ट समेत जिले के विभिन्न पुलिस थानों में नाकाबंदी कराई गई थी। नाकाबंदी के दौरान पुलिस के जवान चंबल नदी की तरफ बजरी माफियाओं की लोकेशन लेने चले गए। जहां चार ट्रैक्टर ट्रालियों के काफिला ने पुलिस टीम को देख फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी बजरी माफियाओं पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस और बजरी माफियाओं की मुठभेड़ के दौरान एक आरएसी के जवान विष्णु कुमार ने अदम्य साहस का परिचय देकर बजरी माफिया से लोडेड तमंचा छीन लिया। पुलिस की प्रभावी कार्यवाही को देख बजरी माफिया चंबल के बीहड़ों में फरार हो गए। मौके पर पुलिस ने एक बजरी माफिया को हिरासत में लेकर एक देसी तमंचा के साथ पांच जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। उसके साथ ही पुलिस ने जो ट्रैक्टर ट्रॉली को बरामद किया है।

घटना पर बोलते हुए पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस द्वारा लगातार प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया आज सुबह हाईवे स्थित चंबल नदी के पास सागर पाड़ा चेक पोस्ट पर सघन का बंदी कराई गई थी।

सागर पाड़ा चेक पोस्ट के पास ही बजरी माफियाओं की आमद रफद सबसे अधिक रहती है। बजरी माफियाओं पर नकेल कसने के लिए भारी तादात में पुलिस की क्यूआरटी, डीएसटी टीम एवं आरएसी का जाब्ता तैनात किया था। उन्होंने बताया बजरी माफियाओं की लोकेशन लेने के लिए पुलिस बल चंबल नदी की तरफ निगरानी कर रहा था। लेकिन पुलिस की लोकेशन को देख बजरी माफियाओं ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। बजरी माफिया ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर पुलिस पर फायरिंग करते हुए फरार होने लगे। लेकिन पुलिस के जवानों ने साहस का परिचय देते हुए बजरी माफियाओं पर जवाबी फायरिंग शुरू कर दी।

दोनों तरफ से अंधाधुंध फायरिंग होने लगी। इस दौरान आरएसी के कमांडो विष्णु कुमार ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए एक बजरी माफिया को दबोच लिया। आरएसी के जवान ने बजरी माफिया से लोडेड देशी तमंचा एवं पांच जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिए। उन्होंने बताया करीब आधा दर्जन बजरी माफियाओं का काफिला पुलिस पर फायरिंग करते हुए जंगलों में फरार हो गया। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चंबल बजरी से भरे हुए दो ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में ले लिया है।

आरएसी के जवान विष्णु कुमार ने देसी तमंचा एवं जिंदा कारतूस समेत बजरी माफिया लालू उर्फ देवेंद्र पुत्र शिव सिंह गुर्जर, निवासी सराय छोला जिला मुरैना, मध्य प्रदेश को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया आरएसी के जवान द्वारा दिए गए अदम्य साहस के परिचय को देखते हुए पदोन्नति के लिए प्रस्ताव विभाग को भेजा जाएगा। उन्होंने बताया पुलिस द्वारा लगातार बजरी माफियाओं पर नकेल कसने की प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

हाल ही में धौलपुर पुलिस ने बसई डांग थाना इलाके में भारी तादाद में चंबल बजरी के स्टाफ को खुर्दबुर्द कर बजरी माफियाओं को गिरफ्तार किया था। एसपी ने कहा सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने एक बजरी माफिया को हिरासत में लेकर तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने दो ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी ने कहा बजरी माफियाओं की धरपकड़ के लिए पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा

धौलपुर से राकेश कुमार गोस्वामी की रिपोर्ट, नेक्स्ट इंडिया टाइम्स

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + ten =

Back to top button