नशे में चूर शिक्षक ने छात्राओं के सामने उतारे कपड़े, रोकने पर प्रिंसिपल को मारा

राजस्थान के उदयपुर जिले के कोटड़ा क्षेत्र के एक शराबी शिक्षक का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। नशे में धुत टीचर ने ना सिर्फ स्कूल में छात्र-छात्राओं के सामने अपने कपड़े उतारे, बल्कि तीन घंटे तक हंगामा करते हुए स्टाफ और ग्रामीणों के साथ हाथापाई भी की। रिपोर्ट्स के अनुसार, कोटड़ा के खजूरिया स्कूल का शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक (PTI) देवीलाल मीणा दोपहर लगभग 12 बजे शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुँचा। 

इस बीच जब प्रिंसिपल आलोक शर्मा और दूसरे शिक्षकों ने उसे रोकने का प्रयास किया और समझाया कि आप नशे में हैं, इसलिए घर चले जाइए। इस पर आरोपी शिक्षक ने प्रिंसिपल को नाखूनों से जख्मी कर दिया और साथी शिक्षकों बाबूलाल खेर और भगवतीलाल को दाँत से काट खाया। नशे में धुत शिक्षक वहां मौजूद सभी लोगों को जान से मारने की घमकियाँ भी दे रहा था। यही नहीं इसके बाद PTI ने सभी के सामने एक-एक करके अपने कपड़े उतारना शुरू कर दिया। इस दौरान वहां पर 200 से अधिक छात्र-छात्राएँ मौजूद थे। शिक्षक को इस हालत में देखकर कई छात्राएं वहाँ से भागने लगी। पीटीआई ने शराब पीकर वहां मौजूद लोगों के साथ गली-गलौच भी की।

बताया जा रहा है कि शोर सुनकर जब ग्रामीण वहां पहुँचे, तो आरोपी टीचर उनके साथ भी मारपीट करने लगा। हालाँकि, स्थिति नियंत्रण में नहीं आने पर इस बारे में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शिक्षक को हिरासत में ले लिया और उसे अपने साथ थाने ले गई। बताया जा रहा है कि, PTI शिक्षक इससे पहले भी कई बार स्कूल मे शराब पीकर हंगामा कर चुका है। पुलिस हर बार उसे पकड़कर ले जाती है और बगैर कोई कार्रवाई किए, कुछ समय बाद छोड़ देती है। इस संबंध में कार्रवाई की मांग करते हुए स्कूल के प्रिंसिपल आलोक शर्मा ने सीबीईओ, डीईईओ और जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है। यह मामला अब राजस्थान बाल आयोग तक भी पहुँच चुका है। उम्मीद है कि इस बार आरोपी शिक्षक पर कड़ी कानूनी कार्रवाई होगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − eight =

Back to top button