ब्रेकअप के बाद नहीं करना चाहिए अपनी एक्स से संपर्क, जानें कारण

जब भी कभी आप रिलेशनशिप में आते हैं तो एक-दूसरे से इतना जुड़ जाते हैं कि अलग होने के बारे में सोचते भी नहीं हैं। लेकिन कई बार ऐसे हालात बनते हैं कि ब्रेकअप हो जाता हैं और दोनों पार्टनर अपनी लाइफ में आगे बढ़ जाते हैं। लेकिन कई लोग ब्रेकअप के बाद भी अपने एक्स से संपर्क में रहते हैं जो आपके आने वाली जिंदगी के लिए घातक साबित हो सकता है। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि ब्रेकअप के बाद एक्स से संपर्क किस तरह नकारात्मक प्रभाव डालता हैं और आप बस खुद की परेशानी ही बढ़ाते है।

नहीं रहेगी सेल्फ रिस्पेक्ट

यदि आप अपने एक्स को दोबारा कॉन्टैक्ट करते हैं तो उसे ऐसा महसूस हो सकता है कि वह चाहे कितने भी गलती कर ले आप उसे दोबारा पा ही लेंगे या आपका प्यार आपको कमजोर बना देगा। ऐसा करना गलत है। खुद को किसी और के सामने कमजोर बनाने से अच्छा है कि अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट को और मजबूत बनाएं और नकारात्मक चीजों से दूर रहें।

फिर तोड़ सकता है आपका भरोसा

यदि आपका ब्रेकअप इस कारण हुआ है कि आपके एक्स ने आपका भरोसा तोड़ा है तो ऐसे में हो सकता है कि वह यह दोबारा करे। खासतौर पर तब जब आप उसे खुद से संपर्क करें तो वह ऐसा सोचे कि चाहे वह कितनी भी गलती कर ले आप उसे माफ कर देंगे। ऐसे में वह आपको और आपके भरोसे को आसानी से तोड़ सकता है।

नहीं रह सकते दोस्त बनकर

कुछ लोगों की आदत होती है कि वह अपने एक्स से कॉन्टैक्ट यह सोचकर करते हैं कि हम उनके साथ दोस्त बन कर रह लेंगे। लेकिन बता दे ऐसा मुमकिन नहीं है। अगर आप अपने एक्स के आसपास रहेंगे तो आपको पुरानी बातें हमेशा याद आएंगी। इससे अलावा अगर आपके एक्स ने कोई धोखा दिया है तो आपको वह धोखा भी बार-बार याद आएगा। ऐसे में अपने एक्स से दूर रहना जरूरी है।

बाद में कर सकते हैं रिग्रेट

अगर दोबारा अपने एक्स से संपर्क करते हैं और वह वही पुरानी चीजें दौहराता है तो ऐसा करने से आपको फिर से रिग्रेट हो सकता है। हम सोचते हैं कि ब्रेकअप के बाद एक्स बदल गया है लेकिन कई मामलों में ऐसा होता है जब एक्स अपनी गलती ना मानकर आपको गलत प्रूफ कर देता है। ऐसे में परिस्थिति और खराब हो सकती है।

आप उसका मन नहीं बदल सकते

अगर एक्स ने अपनी जिंदगी में मूव ऑन कर लिया है तो ऐसे में उसे कॉल करना या मैसेज करने से कोई फायदा नहीं है। इससे आप खुद को ही दुख पहुंचाएंगे और अपना टाइम वेस्ट करेंगे। क्योंकि अगर वह अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुका है और उसने अपना मन बदल लिया है तो आप उसके माइंड को नहीं बदल सकते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 − three =

Back to top button