धोनी के फैंस का टूटा दिल,टी20 वर्ल्ड कप में इयोन मोर्गन ने धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा  

टी20 वर्ल्ड कप UAE की धरती पर खेला जा रहा है. जिसमें सभी टीमें विजेता बनने के लिए जंग लड़ रही हैं. ग्रुप 1 से इंग्लैंड ने सोमवार को हुए मुकाबले में श्रीलंका को 26 रन से हराकर अपने ग्रुप में चौथी जीत दर्ज की है. जिससे इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इस मैच को जीतने के साथ ही इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. मोर्गन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 

मोर्गन ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड 

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के मेंटॉर बने हुए हैं. धोनी ने टी20 क्रिकेट के 72 मैचों में कप्तानी करते हुए 42 मैचों में टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.  वहीं, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने श्रीलंका को हराते ही, टी20 क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान बन गए. उन्होंने 68 मैचों में कप्तानी करते हुए 43वीं जीत अपनी टीम के लिए हासिल की है. इस तरह मोर्गन टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं. धोनी ने टीम इंडिया को 2007 का टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप खिताब दिलाया था. मोर्गन भी इंग्लैंड को 2019 का वर्ल्ड कप खिताब दिला चुके हैं.

इंग्लैंड ने हासिल की चौथी जीत 

सोमवार को ग्रुप 1 में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. इंग्लिश टीम ने जोस बटलर के शानदार शतक के दम पर 4 विकेट के नुक्सान पर 163 रन बनाए. जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 19 ओवरों में 137 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की सेमीफाइनल में जगह पक्की हो गई. इंग्लिश टीम ने अपना लगातार चौथा मैच जीता है. बटलर ने इंग्लैंड के लिए 67 गेंदों पर 101 रनों की तूफानी पारी खेली.  

3 नवंबर को होगा भारत बनाम अफगानिस्तान 

अगर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद रखनी है, तो उसे हर हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी. भारत को अफगान टीम के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी जिससे उसका नेट रनरेट ऊपर पहुंच जाए. टीम इंडिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों को इस मैच में कमाल दिखाना होगा. भारत लगातार दो मैच हार चुका है. भारत को पहले मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से और न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया था. टीम इंडिया के अभी तीन मैच बचे हुए हैं. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 17 =

Back to top button