धौलपुर पुलिस की बजरी माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, तीन माफिया गिरफ्त में, इलाके में ही पुलिस की साठगांठ की पोल खुली

धौलपुर जिले की पुलिस बजरी माफियाओं पर शिकंजा लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऐसे वीडियो से पुलिस पर सवालिया निशान जरूर लग रहे हैं।

राजस्थान के धौलपुर जिले की मनिया थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन बजरी माफियाओं को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी से भरे हुए तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को भी बरामद किया है। फिलहाल पुलिस बजरी माफियाओं से पूछताछ कर रही है और बजरी तस्करी के प्रमुख ठिकानों का पता लगा रही है।

तीन बजरी माफिया गिरफ्तार

मामले पर बोलते हुए मनिया थाना के एसएचओ सुमन कुमार ने बताया है कि पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के निर्देश में बजरी माफियाओं की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर बजरी माफियाओं पर अंकुश लगा रही है। इस संबंध में थाना इलाके में बजरी परिवहन की रोकथाम के लिए अलग-अलग स्थानों पर नाकाबंदी कराई गई थी।

(सुमन कुमार, एसएचओ, मनिया थाना)

नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने 19 वर्षीय धर्मेंद्र पुत्र हरिशंकर त्यागी, निवासी पहाड़ी तथा 21 वर्षीय सचिन पुत्र रामलखन ठाकुर, निवासी बरेहमोरी एवं 25 वर्षीय रविंद्र पुत्र बनवारी गुर्जर निवासी बरेलपुरा को गिरफ्तार किया है। बजरी माफियाओं के कब्जे से चंबल बजरी से भरे हुए तीन ट्रैक्टर ट्रॉली भी बरामद किए हैं। आरोपियों के खिलाफ खनिज विभाग,  वन विभाग, ट्रांसपोर्ट विभाग एवं पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल बजरी माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है आशा है कि अब बजरी माफियाओं के महत्वपूर्ण ठिकानों की जानकारी पुलिस को मिल सकती है।

पुलिस और माफियाओं की साठगांठ की पोल खुली

उधर धौलपुर पुलिस और बंजरी माफियाओं की साठगांठ के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जिससे पुलिस की पोल खुलती नजर आ रही है।ये वीडियो जिले की राजाखेड़ा थाना इलाके में घड़ी जाफर पुलिस चौकी क्षेत्र के हैं।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बजरी माफियाओं का काफिला कच्चे रास्ते पर खड़ा हुआ है और एक पुलिसकर्मी बाइक पर बजरी माफिया के पीछे बैठे हुए दिखाई दे रहा है।

इसके अलावा ये दूसरा वीडियो भी देखिए…18 सैकंड और 8 सैकंड के ये दोनों वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

आरोपी पुलिसकर्मी को निलंबित किया गया

वायरल हुए इन वीडियो पर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने तुरंत संज्ञान लिया है और पुलिसकर्मी को तत्काल रूप से निलंबित कर दिया है।

मामले पर क्या बोले पुलिस अधीक्षक

मामले पर बोलते हुए पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया है कि मामला चंबल नदी के नजदीकी गांव में स्थित घड़ी जाफर पुलिस चौकी का है। चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी बदन सिंह वीडियो में दिखाई दे रहा है। किसी न किसी रूप में पुलिसकर्मी की भूमिका संदिग्घ दिखाई दे रही है। पुलिसकर्मी बदन सिंह की संदिग्घ भूमिका दिखाई देने पर तुरंत प्रभाव से उसे निलंबित किया गया है। आगे भी मामले की जांच कराई जा रही है।

(केसर सिंह शेखावत, पुलिस अधीक्षक)

आपको बता दें कि धौलपुर जिले की पुलिस बजरी माफियाओं पर शिकंजा लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऐसे वीडियो से पुलिस पर सवालिया निशान जरूर लग रहे हैं।

धोलपुर से राकेश गोस्वामी की रिपोर्ट, नेक्स्ट इंडिया टाइम्स   

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − four =

Back to top button