मंगलवार के दिन जरुर करें इन चमत्कारिक मंत्रों का जाप,हनुमान जी के पूजन से पूरी होगी हर मनोकामना

आज मंगलवार है। आज का दिन बजरंगबली जी को समर्पित होता है। आज के दिन बजरंगबली जी की आराधना की जाती है। यदि व्यक्ति दुखी है तो उसे बजरंगबली जी की आराधना करनी चाहिए। हनुमान जी की पूजा दुखों के खात्मे के लिए बहुत प्रभावशाली मानी जाती है। ऐसी परम्परा है कि जो शख्स उनका ध्यान करता है तथा उनके मंत्रों का जाप करता है उनपर हनुमान जी की कृपा हमेशा बनी रहती है। साथ ही उसकी जिंदगी से सभी परेशानियां भी ख़त्म हो जाती हैं। कहा जाता है कि यदि प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को बजरंगबली जी के चमत्कारिक मंत्रों का जाप किया जाए तो व्यक्ति को सफलता हासिल होती है।

इस दिन हनुमान भक्ति श्रद्धा पूर्वक व्रत और पूजन करते है। पौराणिक मान्यता है कि हनुमान जी कलियुग के एकमात्र देव हैं सशरीर धरती पर निवास करते हैं। इसी कारण हनुमान जी शीघ्र ही प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सभी कष्ट दूर करते हैं। मंगलवार का दिन विशेष रूप हनुमान जी की पूजा को समर्पित है। इस दिन व्रत रखने के साथ मंगलवार व्रत कथा का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं….

बजरंगबली के चमत्कारिक मंत्र:-

1. ॐ दक्षिणमुखाय पच्चमुख हनुमते करालबदनाय-
मंगलवार के दिन उपरोक्त मंत्र का जाप करने से भक्त प्रेत बाधा और अन्य नकारात्मक शक्तियों से बचा रहता है।

2. नारसिंहाय ॐ हां हीं हूं हौं हः सकलभीतप्रेतदमनाय स्वाहाः
इस मंत्र का जाप करना बहुत फायदेमंद है। इसका जाप 11 या 21 बार किया जाना चाहिए। यह मंत्र भी प्रेत बाधा एवं अन्य नकारात्मक शक्तियों से बचाव करता है।

3. ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।
इस मंत्र का जाप यदि मंगलवार या शनिवार को किया जाए तो मनुष्य पर उसके दुश्मन हावी नहीं होते हैं।

4. मर्कटेश महोत्साह सर्वशोक विनाशन।
मंगलवार के दिन उपरोक्त मंत्र का जाप 108 बार करें। इससे नौकरी लगने में आ रही समस्या दूर हो जाती है।

5. मंगल भवन अमंगलहारी द्रवहु सो दशरथ अजिर विहारी।
इस मंत्र का जाप करने से मनुष्य की सभी समस्या दूर हो जाती हैं। साथ ही इच्छाएं भी पूरी हो जाती हैं। इस मंत्र का जाप प्रतिदिन किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button