डेल्हीवरी ने तय किया IPO का प्राइस बैंड, 462 से 487 रुपये प्रति शेयर का मूल्य बैंड तय…

आपूर्ति श्रृंखला कंपनी डेल्हीवरी (Delhivery) ने गुरुवार को अपने 5,235 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए 462-487 रुपये प्रति शेयर का मूल्य बैंड तय किया, जो 11 मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 13 मई को बंद हो जाएगा। कंपनी के अनुसार, एंकर निवेशकों के लिए बोली 10 मई को खुलेगी। बता दें कि आईपीओ का आकार पहले 7,460 करोड़ रुपये होना था लेकिन इसे घटाकर 5,235 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

पब्लिक इश्यू में 4,000 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी होने हैं और 1,235 करोड़ रुपये के ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शेयर मौजूदा शेयरधारकों द्वारा पेश किए जाने हैं। ओएफएस के तहत, निवेशक कार्लाइल ग्रुप और सॉफ्टबैंक के साथ-साथ डेल्हीवरी के सह-संस्थापक, लॉजिस्टिक्स कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे। कार्लाइल ग्रुप की इकाई सीए स्विफ्ट इंवेस्टमेंट्स 454 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी जबकि सॉफ्टबैंक ग्रुप की एक इकाई एसवीएफ डोरबेल (केमैन) लिमिटेड 365 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी।

इसके अलावा, डेल्हीवरी के सह-संस्थापक- कपिल भारती, मोहित टंडन और सूरज सहारन, क्रमशः 5 करोड़ रुपये, 40 करोड़ रुपये और 6 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे। ताजा इश्यू से प्राप्त राशि का उपयोग ऑर्गेनिक ग्रोथ इनिशिएटिव, अधिग्रहण और अन्य रणनीतिक पहलों के माध्यम से इनऑर्गेनिक ग्रोथ और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

इश्यू का करीब 75 फीसदी पात्र संस्थागत निवेशकों के लिए, 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और शेष 10 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है। निवेशक कम से कम 30 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं।

बता दें कि ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स कंपनी का देश भर में बड़ा नेटवर्क है और 17,045 पोस्टल इंडेक्स नंबर (पिन) कोड में सेवाएं प्रदान करती है। यह 21,342 सक्रिय ग्राहकों जैसे ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस, डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ई-टेलर्स और उद्यमों, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, लाइफस्टाइल, रिटेल, ऑटोमोटिव और विनिर्माण कई क्षेत्रों में पूर्ति समाधान प्रदान करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

12 + six =

Back to top button