दिल्ली के लंबे दौरे पर आई हैं ममता बनर्जी, आज पीएम नरेंद्र मोदी से इन मुद्दों पर होगी बात

 तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली पहुंचीं। आज उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने वाली है। इस दौरान ममता मनरेगा और उनके राज्य के लिए जीएसटी बकाया सहित कई मुद्दों पर चर्चा करेंगी। बाद में उनका राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मिलने का कार्यक्रम है।
ममता का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी की जांच कर रहा है, जिन्हें पिछले हफ्ते पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया था।
ममता ने अपने सांसदों से क्या चर्चा की?

ममता बनर्जी ने गुरुवार को टीएमसी के सांसदों से दिल्ली में एक बैठक की। इस दौरान विपक्ष को दबाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा ईडी का इस्तेमाल विषय पर उन्होंने बात की। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी शामिल थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने संसद के चल रहे मानसून सत्र के दौरान विपक्ष के कदमों का समर्थन किया। उन्होंने विशेष रूप से विपक्षी नेताओं पर छापे मारने और गिरफ्तार करने के लिए भाजपा द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के उपयोग का आरोप लगाया। हालांकि, उनके सांसदों ने कहा कि उन्होंने पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद पार्टी से निलंबित करने में तुरंत कार्रवाई की है।
अभिषेक बनर्जी ने बैठक के दौरान उस रणनीति के बारे में बताया, जिसे टीएमसी सांसदों द्वारा मानसून सत्र के शेष भाग में अपनाने की उम्मीद की जाती है। ममता बनर्जी ने सांसदों के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव के रास्ते पर भी चर्चा की। उन्होंने उनसे हाल ही में पश्चिम बंगाल में घोषित सात नए जिलों के नामों के लिए सुझाव मांगे।
टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा, हम केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से मिले और उन्होंने 48 घंटे के भीतर मनरेगा मुद्दे को हल करने का वादा किया था। एक महीने से अधिक हो गया है। कुछ भी नहीं हुआ।
नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी ममता सूत्रों ने कहा कि ममता बनर्जी 7 अगस्त को नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी, जिसकी अध्यक्षता पीएम मोदी करेंगे। बनर्जी पिछले साल की बैठक में शामिल नहीं हुईं थीं। साथ ही वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल सकती हैं, जिनकी ईडी मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में जांच कर रही है।
ममता की पीएम मोदी से मुलाकात पर बीजेपी बनाम टीएमसी
जैसे ही बंगाल की मुख्यमंत्री गुरुवार को दिल्ली में उतरीं भाजपा के दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठकों का उपयोग यह संदेश देने के लिए करती हैं कि एक सेटिंग हो गई है। उन्होंने कहा, केंद्र को इसका एहसास होना चाहिए और इसके झांसे में नहीं आना चाहिए। घोष की टिप्पणी को खारिज करते हुए टीएमसी के सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा, वे बेबुनियाद आरोप हैं जो हमारे विरोधी लगाते रहते हैं।

राष्ट्रीय न्यूज़ 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × four =

Back to top button