दिल्ली पुलिस ने सेक्सटॉर्शन गैंग का किया पर्दाफाश, पांच लोगों हुए गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली में डाबरी में कथित तौर पर एक सेक्सटॉर्शन गैंग (Sextortion Gang) का भंडाफोड़ करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, इस गैंग के सदस्य टिंडर ऐप (Tinder App) के जरिए अपने टारगेट से संपर्क करते थे और उससे रकम वसूल करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से सेक्स टॉयज, आभूषण, चार मोबाइल फोन, तीन चेक बुक, दो पासपोर्ट, तीन आधार कार्ड, पैन और एटीएम कार्ड, छह वेब कैमरा, लैपटॉप और 8,000 रुपये नकद बरामद किए हैं।

जानकारी के अनुसार, इससे पहले पिछले हफ्ते गाजियाबाद पुलिस ने भी सेक्सटॉर्शन रैकेट चलाने और भोलेभाले लोगों से करोड़ों रुपये लूटने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, पहले आरोपी ‘स्ट्रिपचैट’ नामक एक ऐप पर लोगों से बात करते थे और रकम कमाते थे। इसके बाद में, उन्होंने चैटिंग के दौरान छेड़छाड़ करते हुए पीड़ितों के साथ अश्लील वीडियो बना लिए थे। पुलिस ने आगे कहा कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपियों द्वारा पीड़ितों से मोटी रकम भी वसूल की गई।

डाबरी में आज यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस द्वारा राजस्थान के भरतपुर जिले से एक अंतरराज्यीय सेक्सटॉर्शन गैंग के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करने के कुछ दिन बाद हुई है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान नासिर के रूप में हुई थी और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़ितों के आपत्तिजनक वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देकर उनसे कथित तौर पर लाखों रुपये ऐंठ लिए थे। यह वीडियो फेसबुक और वॉट्सऐप पर उनके साथ चैटिंग के जरिए बनाए गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 1 =

Back to top button