अमेठी में बरसात के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक बालिका की मौत

अमेठी में बरसात के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक बालिका की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसकी बहन व एक अन्य वृद्ध झुलसकर घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर राजस्वकर्मी ने आकर पड़ताल की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामला असंद्रा थाना क्षेत्र के सरवनपुर गांव का है।

 असंद्रा थाना क्षेत्र के सरवनपुर मजरे मोतिकपुर गांव निवासी आसाराम रावत का गांव में कच्चा मकान है और उसे सरकारी कालोनी मिली तो उसने उसका निर्माण खेत में करवाया है। गुरुवार को बरसात के दौरान आसाराम की पुत्री रीमा रावत (19) व नैंसी रावत (17) खेत में छुट्टा जानवर को हटाने के लिए गई थी। इस बीच मूसलाधार बरसात होने लगी तो दोनों बहने खेत में बने अपने मकान की तरफ भागी। छोटी बहन नैंसी खेत में बने मकान के बरामदे में जा घुसी। उसकी बहन रीमा बरामदे के पास ही पहुंची थी इसी बीच तेज आवाज के साथ बिजली गिरी। बिजली सीधे रीमा के ऊपर आकर गिरी तो वह चीखते हुए झुलसकर गिर पड़ी। बिजली के कारण रीमा की बहन नैंसी व पास में ही खेत की रखवाली करने मचान पर बैठे सत्यनारायण रावत पुत्र दशरथ भी झुलस गए। नैंसी की चीख पुकार सुनकर गांव के लोग पहुंचे तो देखा कि रीमा खेत में गिरी पड़ी है।

ग्रामीणों ने देखा तो रीमा की मौत हो चुकी थी। रीमा की बहन नैंसी व सत्यनारायण को इलाज के लिए सीएचसी इलाज के लिए भेजा गया। रीमा की मौत से पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस की सूचना पर मौके पर तहसीलदार हैदरगढ़ शशि कुमार शुक्ल व राजस्वकर्मी भी पहुंचे और पड़ताल की। मौके पर बिजली का प्रकोप इतना तेज था कि पास में रखी ईंटे आदि भी काले पड़ गए थे।

Related Articles

Back to top button