ड्रोन हमले में नहीं हुआ जानमाल का नुकसान..

रूस-यूक्रेन युद्ध को एक साल होने वाला है, लेकिन दोनों देशों के बीच जंग अभी भी जारी है। इस बीच रूस को यूक्रेनी ड्रोन हमले में नुकसान पहुंचा है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, यूक्रेनी ड्रोन हमले में रूस के ब्रयांस्क क्षेत्र में बिजली आपूर्ति सुविधा को नुकसान पहुंचा है।यूक्रेन के क्षेत्रीय गवर्नर गवर्नर अलेक्जेंडर बोगोमाज़ के अनुसार, सभी आपातकालीन सेवाएं उपलब्ध हैं। इस हमले के परिणामस्वरूप बिजली आपूर्ति की सुविधा क्षतिग्रस्त हो गई और कोई नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल इस हमले को लेकर अभी तक रूस की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इस मामले में जानमाल का नुकसान हुआ है, इसे लेकर भी समाचार एजेंसी रायटर ने कोई पुष्टि नहीं है।

यूक्रेनी ड्रोन हमले में बिजली आपूर्ति सेवा को पहुंचा नुकसान

यूक्रेन के क्षेत्रीय गवर्नर गवर्नर अलेक्जेंडर बोगोमाज़ ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह एक यूक्रेनी ड्रोन हमला किया गया था। इस हमले में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन ब्रायनस्क क्षेत्र में बिजली आपूर्ति सुविधा को नुकसान पहुंचा है

फरवरी 2022 में शुरू हुआ था रूस और यूक्रेन युद्ध

बता दें कि बीते साल फरवरी 2022 में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुआ था। इसके बाद से ही रूस और यूक्रेन के बीच मिसाइल हमले किए गए। यहीं नहीं इस युद्ध में हजारों लोगों को जान गवानी पड़ी है, जबकि लाखों को अपना घर छोड़ना पड़ा है। फिलहाल अभी तक इस युद्ध का कोई नतीजा निकल नहीं पाया है। दुनिया भर के कई देश भी इस युद्ध को समाप्त कराने के लिए अपनी ओर से पहल भी कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button