चक्रवाती असानी तूफान हो रहा कमजोर ,मौसम विभाग ने ओडिशा व पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की आशंका जताते हुए जारी किया अलर्ट

चक्रवाती तूफान असानी  धीरे-धीरे कमजोर हो रहा है। बुधवार देर रात यह आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम और नरसापुर के बीच कमजोर होकर गहरे दबाव क्षेत्र में तब्दील हो गया। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, असानी के कारण कई स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि तटीय आंध्र प्रदेश पर गहरा दबाव क्षेत्र पिछले 6 घंटों के दौरान व्यावहारिक रूप से स्थिर रहा और उसी क्षेत्र में कमजोर हो गया। अगले 12 घंटों के दौरान इसके तटीय आंध्र प्रदेश के आसपास मंडराने और कमजोर होने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से बताया गया कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में गुरुवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। दरअसल, चक्रवात असानी कमजोर होकर एक गहरे दबाव में बदल गया है, जो आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों के आसपास केंद्रित है।

ओडिशा के 10 जिलों में अलर्ट जारी

चक्रवात असानी के आंध्र प्रदेश की तरफ रुख करने से इसका प्रभाव ओडिशा में ज्यादा प्रभाव नहीं दिखा। चक्रवात के प्रभाव से प्रदेश के तटीय जिलों में बारिश हुई है। कुछ जगहों पर भारी बारिश की भी सूचना मिली है। मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात अब कमजोर पड़ रहा है। विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के 10 जिलों के कुछ जगहों पर भारी बारिश की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है। इन 10 जिलों में मयूरभंज, बालेश्वर, खुर्दा, पुरी, गंजाम, गजपति, रायगड़ा, कोरापुट, नवरंगपुर, मालकानगिरी जिला शामिल हैं। विभाग का मानना है कि 13 मई से राज्य के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं चक्रवात के प्रभाव से बुधवार सुबह से पुरी, गजपति, खुर्दा आदि जिले में बारिश का दौर जारी है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 + thirteen =

Back to top button