शाहरुख़ खान को पिस्टल दिखने वाला बाबू वसीम गिरफ्तार,कई दिनों से था फरार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 2020 में भड़के दंगों के दौरान पुलिस के जवान पर बंदूक तानने वाले आरोपित शाहरुख खान उर्फ पठान को हथियार देने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अरेस्ट कर लिया है। गिरफ्तार किए गए शख्स की शिनाख्त 34 वर्षीय बाबू वसीम के रूप में हुई है। वसीम ने ही 2020 में जाफराबाद में उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों के दौरान पठान को पिस्टल दी थी। इस दंगे में 53 लोगों की जान गई थी और 581 जख्मी हुए थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के ACP अत्तर सिंह के निर्देश पर इंस्पेक्टर शिव कुमार और जितेंद्र मावी की अगुवाई में पुलिस की टीम ने बाबू वसीम को गुरुवार 7 अप्रैल को दिल्ली के ताहिरपुर स्थित राजीव गाँधी हॉस्पिटल से सटे एक पार्क के पास से अरेस्ट किया। जिस समय पुलिस टीम ने उसे अरेस्ट किया था, तो उस दौरान उसके पास से 5 जिंदा कारतूसों के साथ .32 की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल मिली थी।

बता दें कि शाहरुख खान को पिस्टल देने वाला बाबू वसीम उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के विकासपुरी कालोनी का निवासी है। बताया जा रहा है कि वसीम ने इस बात को कबूल कर लिया है कि उसी ने दिल्ली के दंगों से पहले पिस्टल दी थी। वो गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा था। 16 मार्च 2021 को उसे एक लोअर कोर्ट ने उन्हें ‘भगोड़ा अपराधी’ घोषित कर दिया था।

Related Articles

Back to top button