CPI ने की केरल के CM पिनाराई विजयन की कड़ी आलोचना, कही ये बड़ी बात

सीपीआइ (CPI) के एर्नाकुलम जिला सम्मेलन ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) की कड़ी आलोचना की है। सम्मेलन की ओर से शनिवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया कि राज्य सरकार का संचालन संतोषजन नहीं है। यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ही सभी विभागों को संभाल रहे हैं। सीपीएम और मुख्यमंत्री के निर्णय के अनुसार ही उच्च पदस्थ अधिकारियों की नियुक्तियां हो रही हैं। यह वाम लोकतांत्रिक मोर्चे (Left Democratic Front) के लिए सही नहीं है। इसके अलावा, सरकार के मंत्रियों के खिलाफ भी कई शिकायतें आ रही हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सीपीआइ ने राजस्व विभाग पर हमला करते हुए कहा कि यहां हर काम में देरी से हो रहा है। राजस्व विभाग भाकपा को मिला है, जिसकी कमान सीपीआइ के नेता के राजन संभाल रहे हैं। सीपीआई ने सिल्वरलाइन सेमी-हाई-स्पीड रेल परियोजना को लागू करने के सरकार के कदम की भी आलोचना की। कहा कि परियोजना को लागू करने का तरीका गलत है और इसलिए परियोजना के खिलाफ विरोध शुरू हो गया है।

केवी थामस पर जताई नाराजगी

थ्रीक्काकारा उपचुनाव में कांग्रेस नेतृत्व वाले यूडीएफ की जीत को लेकर सीपीआइ ने एलडीएफ के प्रचार अभियान में कांग्रेस (Congress) के पूर्व नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री केवी थामस (KV Thomas) की भागीदारी पर भी नाराजगी व्यक्त की है। आरोप लगाया, ‘एलडीएफ के लिए यह एक झटका था जब केवी थॉमस ने थ्रीक्काकारा उपचुनाव में इसके लिए प्रचार किया था। उनके आने से नेगेटिव रिजल्ट आया है। साथ ही एलडीएफ के प्रचार में उनके आने से कांग्रेस के खेमे में भी जागृति आ गई।’

गौरतलब है कि जब केवी थॉमस कांग्रेस में अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना कर रहे थे, तब वे मुख्यमंत्री विजयन के साथ अभियान में शामिल हुए थे। अभियान में शामिल होने के बाद, उन्हें कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया था। भाकपा का एर्नाकुलम जिला सम्मेलन आज से शुरू हो गया है7 इसके राज्य सचिव कनम राजेंद्रन ने इसका उद्घाटन किया है। भाकपा के राज्यसभा सांसद बिनॉय विश्वम के 29 अगस्त को सम्मेलन को संबोधित करने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button