देश में तेजी से बढ़ रहे ओमिक्रोन के मामले,महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक,अबतक कोरोना का नए वैरिएंट के 107 मामले दर्ज

देश में तेजी से ओमिक्रोन के मामले बढ़ रहे हैं। अबतक कुल 1300 मामलों की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं। इस बीच, केरल में भी 44 ओमिक्रोन के नए मामले पाए गए हैं। अधिक जानकारी देते हुए केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने बताया कि राज्य में अबतक कोरोना का नए वैरिएंट के 107 मामले दर्ज किए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 450 मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली में नए वैरिएंट के 320 मरीज हो गए हैं। देश में ओमिक्रोन के कुल 1270 मरीजों में अकेले महाराष्ट्र और दिल्ली में 870 मरीज हैं।गुरुवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 198 मामले दर्ज किए गए थे। इनमें अकेले मुंबई से 190 मामले हैं।

बिहार में भी ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आ गया है। इस बीच, सीएम ने कहा कि वर्तमान में बिहार में ओमिक्रोन के टेस्टिंग की सुविधा नहीं है। रिपोर्ट दिल्ली से आती है। सीएम ने कहा कि बिहार में ओमिक्रोन के मामलों पर हम आज शाम शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। पटना में ओमिक्रोन के टेस्टिंग के लिए जीनोम  सिक्वेसिंग के संचालन पर यह एक महत्तवपूर्ण बैठक होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10 + eleven =

Back to top button