CM शिवराज सिंह चौहान ने दमुआ और सौसर में चुनावी सभा को किया संबोधित

जिले के 06 नगरीय निकायों में चुनाव प्रचार पूरी तरह चरम पर पहुंच चुका है। मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को दमुआ और सौसर में चुनावी सभा को संबोधित किया। सौंसर में शिवराज सिंह सौसर में चुनाव सभा के दौरान अलग अंदाज में नजर आए। सीएम को शिकायत मिली थी कि हितग्रागियो के आयुष्मान कर नही बन रहे। इसे लेकर मंच पर ही सीएम ने सीएमएचओ को आयुष्‍मान कार्ड बनाने में हीलाहवाली को लेकर फटकार लगाई। उन्‍होंने मंच पर कलेक्‍टर सौरभ सुमन को बुलाकर जवाब तलब किया और हितग्राहियों के कार्ड जल्दी बनवाने के निर्देश दिए।

इससे पहले दमुआ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा में कहा कि जिले में भाजपा को सांसद, विधायक, और महापौर के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा, ऐसे में अब कम से कम नगरीय निकाय चुनाव में पार्षदों को तो जितवा दो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमल नाथ सरकार के कार्यकाल के दौरान कांग्रेस ने पीएम आवास का पैसा लौटाकर गरीबों का हक छीनने का पाप किया, लेकिन प्रदेश और केंद्र सरकार गरीबों के कल्याण में काम करने के लिए संकल्पित है। सरकार का मकसद भी यही होता है कि आम जनों को अच्छा जीवन बिताने का अधिकार मिल सके।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दमुआ में विशेष तौर पर ऐलान किया की डब्ल्यूसीएल की जमीन पर जो लोग रह रहे हैं, उनको लेकर समस्या है। लिहाजा मैं कहता हूं कि जिस मनुष्य ने जन्म लिया है, उसे रहने के लिए अधिकार तो मिलना ही चाहिए। ऐसे में विश्वास करता हूं कि डब्ल्यूसीएल की जमीन से किसी भी व्यक्ति को नहीं हटाया जाएगा। जो जहां है, वहीं काबिज रहेगा। इसे लेकर प्रदेश स्तर पर ही यह काम किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार जल्दी ऐसी योजना ला रही है, जिससे शहर में हर गरीब व्यक्ति जो बेघर है, उसे पट्टा मिलेगा। मुख्यमंत्री आवास अधिकार योजना के तहत हर गरीब को पट्टा दिया जाएगा।

गौरतलब है कि दमुआ मैं डब्ल्यूसीएल की जमीन पर अतिक्रमण हटाने को लेकर बीते कई दिनों से कवायद चल रही है। ऐसे में वे लोग, जो सालों से यहां रह रहे हैं, उन पर भी बेघर होने का खतरा मंडरा रहा था। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चुनाव के बाद शिविर लगाए जाएंगे, जिसमें हितग्राहियों के जोड़ा जाएगा।

naidunia

सांसद नकुलनाथ ने सौंसर में किया रोड शो

जिले में 6 नगरीय निकाय के चुनाव 27 सितम्बर को होंगे। सभी निकायों में एक साथ मतदान किया जाएगा। चुनाव के प्रचार में कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। सांसद नकुल नाथ ने सौंसर और मोहगांव में रोड शो किया।

छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ ने अपनी गृहविधान सभा सौंसर में रोड शो के माध्यम से जनता से सम्पर्क कर कांग्रेस के विकास कार्यों से अवगत कराया, साथ ही आमजन से कहा कि कांग्रेस की नगर में सरकार बनते ही वे सबसे पहले भ्रष्टाचार को मिटाएंगे। जनता के कार्यों के लिए अब उन्हें भटकने की आवश्यकता नहीं होगी। सरकार उनके द्वार पर पहुंचकर समस्याओं को सुनेगी और सुलझाएगी। जनप्रतिनिधियों का दल मतदाताओं के घर पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुलझाने के लिए ततपर रहेंगे। उन्होंने मतदाताओं से आग्रह किया कि कांग्रेस के प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाएं। रोड शो के दौरान भाजपा की रैली में शामिल पदाधिकारियों ने भी सांसद नकुलनाथ का अभिवादन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button