सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़कों की मरम्मत के लिए इतने करोड़ की धनराशि को दी मंजूरी

देहरादून, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय सड़क अवसंरचना निधि (सीआरआइएफ) के अंतर्गत विभिन्न सड़कों की मरम्मत के लिए 142 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की है। इसके अलावा विभिन्न सड़कों के निर्माण को 1.62 करोड़ की भी वित्तीय स्वीकृति भी दी है।

मुख्यमंत्री ने देहरादून जिले में जोगीवाला-लाडपुर-रायपुर रोड-सहस्रधारा क्रासिंग होते हुए मानसिंह वाला के निकट तक सड़क के चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण के लिए 77.53 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र कालाढूंगी के सरदारनगर-बाजपुर-केशोवाला-कोटाबाग-कालाढूंगी राजमार्ग में छह किमी मार्ग के पुनर्निर्माण व सुधार कार्य के लिए 20.63 करोड़, पौड़ी के मरचूला-सरार्इंखेत-बैजरो-पोखड़ा-सतपुली-बांघाट-घंडियाल-कांसखेत राजमार्ग के 47 किमी मार्ग सुधारीकरण कार्य के लिए 11.61 लाख रुपये, पौड़ी के रिखणीखाल में जगमोहन सिंह नेगी मोटर मार्ग के 49 किमी हिस्से के सुधारीकरण के लिए 20.20 करोड़ रुपये और कर्णप्रयाग में सिमली-ग्वालदम-बागेश्वर-चौकोड़ी-थल-मुनस्यारी-जौलजीवी मोटर मार्ग के सुधारीकरण के लिए 12.27 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने टिहरी में नई रिंग रोड निर्माण को 10.50 लाख, विधानसभा क्षेत्र खटीमा में ग्रामसभा खटीमा में मार्ग निर्माण के लिए 74.08 लाख, विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा में टाटिक ग्राम के लिंक मार्ग को बनाने के लिए 64.91 लाख और विधानसभा क्षेत्र रामनगर में गंगोत्री विहार में मार्ग निर्माण को 18.24 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं।

पंपिंग परियोजना को 22 करोड़ स्वीकृत

मुख्यमंत्री धामी ने पिथौरागढ़ के विकासखंड मूनाकोट की मडमांडलेय-बटुकेश्वर ग्राम समूह पंपिंग पेयजल योजना के फेज टू निर्माण कार्य के लिए 22.28 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं।

राजकीय महाविद्यालय खाड़ी के लिए 10 पद स्वीकृत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी गढ़वाल के राजकीय महाविद्यालय खाड़ी के संचालन के लिए 10 पदों के सृजन को स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने ऊधमसिंह नगर के प्राथमिक विद्यालय देवरी खटीमा का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. गंभीर सिंह कन्याल राजकीय प्राथमिक विद्यालय किए जाने को भी स्वीकृति प्रदान की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 1 =

Back to top button