CM बसवराज बोम्मई: कृषि मजदूरों के बच्चों के लिए विद्यानिधि योजना के विस्तार का लिया निर्णय..

Vidyanidhi Scheme Extended: गुरुवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में कृषि मजदूरों के बच्चों के लिए विद्यानिधि योजना का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है। इस बात की पुष्टि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने की है।

रानीबेन्नूर विधानसभा क्षेत्र में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने और नई परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद बोलते हुए, उन्होंने कहा कि 4,000 आंगनवाड़ी केंद्र विशेष रूप से खेतिहर मजदूरों के बच्चों के लिए पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिए स्थापित किए गए हैं। इसके अलावा ग्रामीण कारीगरों के लिए 50,000 रुपये की योजना बनाई गई है।

वादों को पूरा करने की बात करते हुए सीएम ने कहा, राज्य में भाजपा सरकार चुनाव के दौरान किए गए वादे के अनुसार काम कर रही थी। जैसा कि वादा किया गया था, रानीबेन्नूर के लोगों को 24 X 7 पीने के पानी की आपूर्ति की गई है।

2 मेडलेरी और होलियनवेरी सिंचाई योजनाओं के लिए कार्यों की घोषणा की गई है और पहले ही 206 करोड़ रुपये स्वीकृत किए जा चुके हैं। रानीबेन्नूर को नगरोत्थान योजना के तहत 45 करोड़ रुपये दिए गए हैं, जो बहुत बड़ी है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा 75 से 100 करोड़ रुपये का विशेष अनुदान स्वीकृत किया गया है। राज्य के बजट में वादे के अनुसार एक टेक्सटाइल पार्क बनाया जा रहा है। इससे करीब 5000 लोगों को रोजगार मिलेगा और यह पार्क इसी साल से काम करना शुरू कर देगा।

उन्होंने आगे कहा कि इस क्षेत्र के हथकरघा और पावरलूम के लिए विशेष कार्यक्रम तैयार किए जाएंगे। सरकार ने 30 करोड़ रुपये की लागत से रेशम उत्पादन बाजार स्थापित करने की मंजूरी दी है।

सीएम ने कहा, हावेरी में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए 400 करोड़ रुपये मंजूर किए गए थे, जो इस साल जनवरी में काम करना शुरू कर दिया था।

उन्होंने कहा, हावेरी, रानेबेन्नूर और हंगल में एक लाख एकड़ भूमि के लिए सिंचाई की सुविधा प्रदान की जाती है और यह सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। कई लिफ्ट सिंचाई योजनाएं जल्द ही लोगों को समर्पित की जाएंगी।

Related Articles

Back to top button