आरपीएससी स्कूल लेक्चरर मॉडल आंसर-की डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स.. 

आरपीएससी स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा के लिए मॉडल आंसर-की रिलीज कर दी है। राजस्थान लोक सेवा आयोगने मैथ्स, फिजिक्स, उर्दू, पंजाबी और फिजिकल एजुकेशन भर्ती परीक्षा के लिए आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर रिलीज किया गया है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, पोर्टल पर लॉगइन करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने 11 से 21 अक्टूबर 2022 तक स्कूल व्याख्याता (स्कूल शिक्षा) परीक्षा 2022 (School Lecturer, School Edu Exam 2022) का आयोजन किया था। वहीं अब मॉडल आंसर-की रिलीज कर दी गई है। मॉडल आंसर-की डाउनलोड करने के बाद अगर किसी कैंडिडेट को लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए आपत्ति उठा सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों के पास 07 से 09 जनवरी, 2022 तक का समय है। आपत्तियां उठाने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 100आपको रुपये का भुगतान करना होगा।

आंसर-की डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

आरपीएससी स्कूल लेक्चरर मॉडल आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को RPSC की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।  इसके बाद होम पेज पर स्कूल लेक्चरर (स्कूल एडु।) परीक्षा 2022 (गणित, भौतिकी, पंजाबी, उर्दू, शारीरिक शिक्षा) के लिए ऑनलाइन आंसर-की टैब पर क्लिक करें। अब डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए आरपीएससी स्कूल लेक्चरर उत्तर कुंजी 2022 का प्रिंट आउट लें।

आरपीएससी स्कूल लेक्चरर मॉडल आंसर-की पर 09 जनवरी, 2023 तक आपत्तियां एकत्र करने के बाद फाइनल आसंर-की और परिणाम घोषित किए जाएंगे। नतीजों पर अपडेट पाने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button