छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

नई दिल्ली/रायपुर। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 24 घंटे या फिर एक दो दिन में इन राज्यों में बदली के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, कुछ राज्यों में बर्फबारी के साथ साथ बारिश भी देखने को मिलेगी।

मौसम की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश और हिमपात संभव है। गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। पंजाब और हरियाणा के उत्तरी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा, पश्चिम और मध्य उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों, उत्तर मध्य प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, केरल, तटीय कर्नाटक और उत्तर कर्नाटक और महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, उत्तरी पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की गतिविधियां संभव हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान, उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हुई। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हुई। जम्मू कश्मीर में हल्की बर्फबारी हुई। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की वृद्धि हुई।

Tag: #nextindiatimes #weather #forecast #rain #winter #state

Related Articles

Back to top button