छत्तीसगढ़: बस्तर में एक साथ आए कोरोना के 30 नए केस, मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ के बस्तर में शुक्रवार को कोरोना विस्फोट हुआ है और यहां एक साथ 30 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. कोरोना की चौथी लहर में यह पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में बस्तर जिले में एक साथ संक्रमित मरीज मिले हैं. हालांकि अधिकांश संक्रमित मरीजों में सामान्य लक्षण पाए गए हैं, लेकिन एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने सभी को होम आइसोलेट कर दिया है. वहीं अब बस्तर जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 90 के पार पहुंच गई है. 

राज्य में कितने कोविड केस मिले
इसके अलावा पूरे प्रदेश में शुक्रवार को 480 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. बढ़ते संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार करोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने अपील की जा रही  है, लेकिन प्रदेश में कहीं भी नियमों का पालन होता नहीं दिखाई दे रहा है, जिसके चलते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है.

स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
बस्तर जिले में एक बार फिर कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को एक साथ 30 मरीजों के संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. संक्रमित मरीजों में शहरी क्षेत्र के लोगों की संख्या अधिक है. कुछ गंभीर मरीजों का इलाज कोविड अस्तपाल में किया जा रहा है, जबकि अन्य मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में हो रहा है. 

नहीं हो रहा नियमों का पालन 
बस्तर जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर. के चतुर्वेदी ने बताया कि, शहरी क्षेत्र में कोरोना को लेकर घोर लापरवाही बरती जा रही है, जिसके चलते संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इधर बस्तर कलेक्टर चंदन कुमार ने नियमों का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को आदेशित कर दिया है. हालांकि टीम  के द्वारा लोगों को समझाया जा रहा है और खासकर सार्वजनिक स्थलों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य किया गया है, लेकिन इन नियमों का पालन ना होता देख कलेक्टर ने जल्द ही आवश्यक कार्रवाई किए जाने की बात कही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen − 4 =

Back to top button