मुख्यमंत्री और औद्योगिक विकास मंत्री से मिले स्पेनिश कंपनी डोर्ना के चेयरमैन कारमेलो एजपेलेटा

उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन एनआरआई एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी‘ के सरकारी आवास पर बुधवार को दुनिया भर में मोटर साइकिल की रेस कराने वाली स्पेनिश कंपनी डोर्ना के चेयरमैन कार्मेलो एजपेलेटा ने मुलाकात की।

लखनऊ (आरएनएस)

दुनिया के तीसरे सबसे मशहूर गेम विश्व स्तरीय मोटरसाइकिल रेसिंग मोटो जीपी का भव्य आयोजन देश में और वह भी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जनपद नोएडा में होगा। जिसको लेकर आज दुनिया भर में मोटर साइकिल की रेस कराने वाली स्पेनिश कंपनी डोर्ना के चेयरमैन कार्मेलो एजपेलेटा ने लखनऊ पहुंचे। जहां उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर जाकर मुलाकात की, ताकि भारत में और विशेष कर उत्तर प्रदेश में विश्वस्तरयी मोटर साइकिल रेसिंग प्रतियोगिता मोटो जीपी का आयोजन कराया जा सके। मोटो जीपी के आयोजन में केंद्र सरकार के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग को लेकर डोर्ना के चेयरमैन कार्मेलो एजपेलेटा ने औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नन्दी के आवास पर आयोजन को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि भारत असीम सम्भावनाओं का देश है, जहां अब सब कुछ सम्भव है। ऐसे में मोटो जीपी जैसे विश्वस्तरीय स्पोर्ट्स गेम का नोएडा में भव्य आयोजन होने पर देश को एक नई पहचान मिलेगी। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी दुनिया में एक मिसाल बनी है। हमारी सरकार ने देश-दुनिया के निवेशकों का भरोसा और विश्वास जीता है। मोटोजीपी जैसी वैश्विक स्तर की प्रतियोगिता के आयोजन से उत्तर प्रदेश की आर्थिक व पर्यटन सम्भावनाओं को विस्तार मिलेगा। मंत्री नंदी ने कहा कि जनवरी 2023 में उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इनवेस्टर सम्मिट का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें कई देशों के निवेशकों का आगमन होगा। विश्वस्तर पर देश और उत्तर प्रदेश को लेकर बन रहा सकारात्मक माहौल नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के सफलता की पहचान है।

Tags : #UPNews #UttarPradesh #IndustrialDevelopmentMinister #NandGopalGupta #IndianMotoGPRacer #ChairmanOfDorna #CarmeloEzpeleta #Hindinews

राष्ट्रीय न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button