सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया भारतीय का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी.. 

सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में अनुभवी और युवा प्लेयर्स को जगह मिली है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय ए टीम को न्यूजीलैंड की ए टीम से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए एक स्टार खिलाड़ी को कप्तान बनाया गया है. खास बात ये है कि इस प्लेयर को टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड की जगह नहीं मिली है. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी 

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारतीय ए टीम की कमान संजू सैमसन कौ सौंपी गई है. टी20 वर्ल्ड कप में संजू को जगह नहीं मिली थी. इससे फैंस BCCI से नाराज चल रहे थे. इसी वजह से BCCI ने फैंस की मायूसी दूर करने के लिए संजू सैमसन को इंडिया ए टीम की कप्तानी दी है. संजू सैमसन को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. जबकि वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे.

Sanju Samson के पास है कप्तानी का अनुभव 

संजू सैमसन IPL में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. वह गेंदबाजी में शानदार बदलाव करते हैं और DRS का सही तरीके से उपयोग करते हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. संजू सैमसन ने भारत के लिए 16 टी20 मैचों में 296 रन बनाए हैं. 

तीन मैचों की होगी सीरीज 

भारत ए टीम न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा. वहीं, दूसरा 25 सितंबर और तीसरा मैच 27 सितंबर को खेला जाएगा. सीरीज के तीनों ही मैच चेन्नई के मैदान पर होंगे. इससे पहले न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारतीय ए टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी. 

इंडिया-ए टीम

संजू सैमसन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी और राजअंगद बावा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button