कश्मीर की वादियों में मनाएं इस नए साल का जश्न, देखें ये शानदार एयर टूर पैकेज

नया साल शुरू होने वाला है, और इस बार का नया साल वीकेंड के दिन पड़ रहा है, जिसका मतलब यह है कि आपके पास नए साल का जश्न मनाने के लिए एक्स्ट्रा छुट्टी मिलेगी। ऐसे में आप अपने नए साल का जश्न मनाने के लिए किसी टूर की प्लानिंग भी कर सकते हैं। आप अपने नए साल का जश्न मनाने के लिए कश्मीर की सैर कर सकते हैं। कश्मीर हमेशा से ही हर एक पर्यटक का सबसे फेवरेट टूरिस्ट स्पॉट रहा है। इस जगह को घरती के स्वर्ग के नाम से भी जाना जाता है। यहां कि प्राकृतिक वादियां, फूलों के बगीचे, झीलें और उन झीलों पर तैरते शिकारे हर किसी को अपना दीवाना बना लेते हैं। कश्मीर के लिए कहा गया है कि, “गर फिरदौस बर रुए ज़मीं अस्त, हमीं अस्तो, हमीं अस्तो, हमीं अस्त”, यानी इस धरत पर अगर कहीं जन्नत है, तो बस यहीं है। आइआरसीटीसी कश्मीर घूमने का मन बना रहे लोगों के लिए बेहद ही शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। आइये जानते हैं इस टूर पैकेज की पूरी डिटेल।

टूर का पूरा कार्यक्रम

कश्मीर टूर की शुरुआत छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट से होगी। यात्री रायपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरकर दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरेंगे करेंगे। दिल्ली एयरपोर्ट से सैलानी कनेक्टिंग फ्लाइट के द्वारा श्रीनगर के लिए उड़ान भरेंगे। श्रीनगर उतरने के बाद सैलानी होटल में रात का डिनर और आराम करेंगे। इसके अगले दिन यात्री, पहलगाम के लिए निकलेंगे। पहलगाम जाने के रास्ते में सैलानी, केसर के खेतों और अवंतीपुरा खंडहरों की सैर करेंगे। पहलगाम में यात्री अपने खर्चे पर साइटसीन कर सकते हैं।

इसके अगले दिन टूरिस्ट सोनमर्ग के लिए निकलेंगे। यात्री यहां पर सिंध की वादियों और महासीर के जंगलों में सैर का लुत्फ उठा सकते हैं। गर्मियों के महीनों के दौरान थजीवास ग्लेशियर तक की यात्रा के लिए टट्टू किराए पर लिए जा सकते हैं। इसके अगले दिन सैलानी गुलमर्ग की सैर के लिए रवाना होंगे। टूरिस्ट गुलमर्ग में फूलों के मैदान की सैर करेंगे।

इसके अगले दिन नाश्ते के बाद टूरिस्ट, श्रीनगर की सैर पर निकलेंगे। श्रीनगर में टूरिस्ट शंकराचार्य मंदिर, मुगल गार्डन, चेशमाशाही, परिमहल, बॉटनिकल गार्डन, और शालीमार गार्डन और डल झील के किनारे पर स्थित हजरतबल तीर्थ जैसी जगहों की सैर का लुत्फ उठा सकेंगे। इसके अगले दिन सैलानी श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

कितने का है यह टूर पैकेज

पांच रातों और छह दिन वाले इस कश्मीर टूर पैकेज के लिए आपको 30,285 रुपये खर्च करने होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × 1 =

Back to top button