साउथ अफ्रीका के कप्तान ने उमरान को बताया खतरनाक, जानिए क्या है इसकी खास वजह 

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत में है। पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली में खेला जाना है। इस मैच की तैयारी में जुटी मेहमान टीम के कप्तान ने भारतीय युवा तेज गेंदबाजी सनसनी उमरान मलिक को लेकर बात की। सवाल के जवाब में उन्होंने साफ किया कोई भी इतनी तेज गेंद का सामना करना नहीं चाहेगा।

साउथ अफ्रीका के कप्तान ने कहा, “वह गेंदबाजी के लिहाज से भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद रोमांचित करने वाले एक खिलाड़ी हैं। मैं इस बात को स्वीकार करना चाहूंगा कि कोई भी बल्लेबाज उस गेंदबाज का सामना करना नहीं चाहते है जिसकी रफ्तार 150 किमी प्रतिघंटा हो। उमरान लगातार उसी रफ्तार पर गेंदबाजी करते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की उन्होंने इस सीजन भारतीय गेंदबाज द्वारा की गई सबसे तेज रफ्तार गेंद डालने का रिकार्ड भी बनाया हुआ है।”

“उमरान भारतीय टीम के गेंदबाजी के लिहाज से बहुत ही बेहतरीन संभावना हैं। भारतीय टीम के लिए आइपीएल बहुत ही कमाल का रहा है उनको उन सभी तेज गेंदबाज को खोजने का मौका मिला। हम साउथ अफ्रीका में तेज गेंदबाजी को खेलते हुए बड़े जरूर होते हैं लेकिन मुझे नहीं लगा है कि कोई भी बल्लेबाज 150 किमी प्रतिघंटे की तेज रफ्तार गेंद का सामना करना चाहता है। लेकिन आप जितनी बेहतर हो उतनी अच्छी तैयारी करके उतरना चाहते हैं।”

बवुमा ने कहा, “हमारे पास भी वो गेंदबाज हैं जो 150 किमी प्रतिघंटा की तेज रफ्तार गेंदबाजी कर सकते हैं। तो हमारे हथियार के खजाने में भी ऐसा हथिया है। फिर भी कहना चाहूंगा कि उमरान मलिक भारतीय टीम के एक खास टैलेंट हैं और उम्मीद करता हूं कि वह आइपीएल में किए गए अपने प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में भी जारी रख पाएंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen + 15 =

Back to top button