निकाह का झांसा देकर मदरसे की छात्रा के साथ दुष्कर्म करता था मौलवी

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से निकाह का झाँसा देकर मौलवी द्वारा मदरसे की छात्रा के साथ बलात्कार करने और बाद में उसका गर्भपात कराने का मामला प्रकाश में आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बरेली के बहेड़ी की एक छात्रा 4 वर्ष पूर्व शीशगढ़ थानाक्षेत्र के एक मदरसे में पढ़ने गई थी। उसी मदरसे में उबैश हाफिज़ नाम का उसका सहपाठी भी था, जो बाद में मौलवी बन गया और उसी मदरसे में तालीम देने लगा।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, कुछ वक़्त बाद मौलवी उबैश हाफ़िज़ से छात्रा के बीच प्रेम हो गया। आरोप है कि इसी बीच निकाह का झाँसा झांसा दे कर मौलवी ने छात्रा के साथ कई बार बलात्कार किया। छात्रा जब भी निकाह की बात करती, मौलवी उबैश हाफ़िज़ कुछ वक़्त और इंतज़ार करने की बात कह टाल देता। कुछ समय बाद छात्रा प्रेग्नेंट हुई, तो आरोपित मौलवी ने उस पर दबाव डालकर गर्भपात करवा दिया। 

इस बीच पीड़िता अपने परिवार वालों के साथ मौलवी के घर पहुंची, तो उसे जान से मार देने की धमकी देते हुए भगा दिया गया। इस मामले में संबंधित थाना प्रभारी शीशगढ़ ने बताया कि पीड़िता की शिकयत पर आरोपित मदरसा शिक्षक के खिलाफ धारा 356, 376, 313, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। केस दर्ज होने के बाद से आरोपित फरार है। उसे पकड़ने की कोशिशें जारी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × five =

Back to top button