//

No icon

Fall in GDP alarming:

GDP की गिरावट पर RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन की सरकार को चेतावनी, कहा सरकार की रणनीति आत्मघाती

देश की गिरती अर्थव्यवस्था के बीच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Former RBI chief Raghuram Rajan) ने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए सलाह दी है कि अगर स्थिति को अभी भी नहीं संभाला गया तो भारतीय अर्थव्यवस्था में और गिरावट आ सकती है। लिंक्डइन पेज (LinkedIn page) पर अपने एक पोस्‍ट में उन्होनें कहा है कि सरकार और उसके नौकरशाहों को आत्‍मसंतोष से बचने व जर्जर अर्थव्‍यवस्‍था को प्रोत्‍साहन देने की जरूरत है। रघुराम राजन ने कहा है कि वर्ष 2020-21 की पहली तीमाही के GDP के आंकड़े भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए तबाही का अलार्म हैं। इसलिए सरकार को अब अलर्ट हो जाना चाहिए।

सरकार की रणनीति आत्मघाती

RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने अपने लिंक्डइन पेज (LinkedIn page) पर एक पोस्ट में लिखा कि “सरकार का ध्यान भविष्य में प्रोत्साहन पैकेज देने के लिए संसाधनों को बचाने की रणनीति पर ज्यादा ध्यान दे रही है, जो आत्मघाती है। सरकार को लग रहा है कि कोरोना वायरस पर काबू पाए जाने के बाद राहत पैकेज देंगे। लेकिन, वे स्थिति की गंभीरता को कमतर करके आंक रहे हैं। तब तक इकॉनमी को बेहद नुकसान हो जाएगा”

अपने पोस्ट में उन्होंने ये भी लिखा है कि, “बिना राहत या सहायता के परिवार भोजन नहीं कर पाएंगे, अपने बच्चों को स्कूल से निकाल लेंगे और उन्हें काम करने या भीख मांगने भेज देंगे। अपना सोना गिरवी रखेंगे, ईएमआई और किराये का भुगतान नहीं करेंगे, ऐसे में जब तक बीमारी को नियंत्रित किया जाएगा, मरीज खुद ढांचा बन जाएगा”। 

नीचें दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का भारतीय अर्थव्यवस्था में गिरती जीडीपी पर लिखे लेख को पड़ सकते हैं। 

https://www.linkedin.com/feed/update/urn:li:activity:6708442365205504000/
 


TOP