//

No icon

Good News

प्रदेश मे अब पूर्व की भाति शराब की दुकाने रात 10 बजे तक खुलेंगी

लगभग सात महीनों के बाद, उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेंगी। इस पर प्रदेश के आबकारी विभाग द्वारा आदेश मंगलवार को जारी किया गया था और यह कोविड-19 नियंत्रण क्षेत्र के बाहर स्थित सभी शराब की दुकानों पर लागू होगा।

अभी तक शराब की दुकाने सुबह 10 बजे से रात 9 तक ही खुलने की अनुमति थी॥

 

शराब की दुकानें जो बंद के दौरान बंद हो गई थीं, उन्हें 4 मई को फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, वह केवल 7 बजे तक ही काम कर सकते थे। सरकार ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सप्ताहांत के प्रतिबंधों की घोषणा की, तो इसने शराब के लिए बंद नियम को भी लागू कर दिया गया है।

 

जुलाई में, शराब की दुकानों को सप्ताहांत के दौरान संचालित करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन यह रात 9 बजे तक ही खुली रह सकती थी। उत्तर प्रदेश शराब विक्रेता कल्याण संघ के महासचिव कन्हैया लाल मौर्य ने कहा कि इस फैसले से बिक्री में सुधार करने में काफी मदद मिलेगी।

 

"कई महीने हो गए जब शराब की दुकानों को रात 9 बजे बंद किया जा रहा था। जब बार और रेस्तरां को अधिक समय तक काम करने की अनुमति दी जा रही थी, तो हम समझ नहीं पा रहे थे कि दुकानों को जल्दी बंद क्यों करना पड़ा। हमने पिछले हफ्ते आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे समय बदलने का अनुरोध किया। एसोसिएशन ने फैसले का स्वागत किया।

 

एसोसिएशन ने बंद होने के कारण बिक्री के लिए लाइसेंस आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम नहीं होने का मुद्दा भी उठाया है। मौर्य ने कहा कि अब शादी और त्यौहारों का सीजन शुरू होने के साथ ही शराब के मालिक आने वाले महीनों में बेहतर कारोबार की उम्मीद कर सकेंगे।


TOP