//

No icon

Rising Vegetable Prices:

सब्जियों पर भी छाया IPL का खुमार, शतक की ओर अग्रसर हुआ प्याज, आलू और टमाटर ने जड़ा अर्धशतक!

इन दिनों देश में आईपीएल का खुमार छाया हुआ है। आईपीएल के मैचों में खूब चौक-छक्के देखने को मिल रहे हैं। ऊधर दूसरी तरफ अगर हम बात करें मंहगाई कि तो मंहगाई की पिच पर खूब चौके-छक्के देखने को मिल रहे हैं। इन दिनों बाजार में प्याज, टमाटर और आलू खूब अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। नवरात्रि में मांग को देखते हुए प्याज और टमाटर शतक बनाने की ओर अग्रसर है। वहीं आलू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक पूरा कर लिया है। लिहाजा आपकी जेब कितनी भी अच्छी औसत गेंदबाजी क्यूं ना फेंक रही हो वो मंहगाई की इस पिच पर कारगर साबित नहीं हो पा रही होगी।        

20 अक्टूबर को लखनऊ की बात करें तो आलू 40 से 45 किलों बिक रहा है। वहीं टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा है। प्याज की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है और लखनऊ में 60 रुपए किलोग्राम को क्रास करने लगी है।

महंगाई की इस पिच पर लंबे-लंबे शॉट्स मारने में दालें और तेल भी पीछे नहीं है। इस लिस्ट के जरिए आप समझ सकते हैं कि लखनऊ में कौन सी सब्जी, फल, दालें किस रेट पर उपलब्ध है।  

 

 

देश-दुनिया की ताजा और प्रामाणिक खबरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और हमारे न्यूज़ ऐप को इंस्टाल कीजिए और ऐसी ही खबरों को देखने के लिए हमें Youtube पर सबस्क्राइब करें। गूगल प्ले स्टोर पर हमारा ऐप्लिकेशन भी उपलब्ध है।  


TOP