अगर आप घर या कार खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे ,तो आपके लिए ये सुनहरा मौका आ गया है

अगर आप त्‍योहारों पर घर खरीदने (Home Buyers) या Car खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो सुनहरा मौका आ गया है। आपको Saste Home loan के लिए ज्‍यादा भटकना नहीं पड़ेगा। SBI, PNB, Bank of Baroda समेत 4 बैंकों ने Saste Home Loan का एक्‍सक्‍लूसिव ऑफर निकाला है। स्टेट बैंक ने 6.70 प्रतिशत की ब्याज दर पर Home Loan की त्‍योहारी पेशकश की है। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने खुदरा कर्ज लेने वालों के लिए ब्याज में छूट देने समेत अन्य त्योहारी पेशकश की है। PNB और Kotak Mahindra Bank ने भी त्‍योहारी पेशकश की है।

State Bank of Indiaने Home Loan ब्‍याज दर घटाकर 6.70 प्रतिशत की है। बैंक ने कहा कि ये Home Loan ग्राहक को उसके Credit Score के आधार पर मिलेगा। Loan की रकम कुछ भी हो सकती है, जो 6.70 प्रतिशत की घटी ब्याज दर पर मिलेगा। अब तक, Loan लेने वाले को 75 लाख रुपये से ज्‍यादा के Home Loan के लिए 7.15 प्रतिशत ब्याज देना होता है।SBI के अनुसार ब्याज दर में 0.45 प्रतिशत की कमी से कर्ज लेने वाले को 75 लाख रुपये के Loan पर 30 साल के दौरान 8 लाख रुपये से अधिक की बचत होगी। बैंक ने Salary Class और दूसरे लोगों के बीच ब्याज में 0.15 प्रतिशत के अंतर को समाप्त करने का भी निर्णय किया है। अब तक गैर-वेतनभोगी तबके को कर्ज पर 0.15 प्रतिशत अधिक ब्याज देना होता था।

इसके अलावा Bank of Baroda ने Baroda Home Loan और Baroda Car Loan पर मौजूदा दर में 0.25 प्रतिशत की छूट की पेशकश की है। बैंक के Home loan की ब्याज दर 6.75 प्रतिशत और Auto Loan 7 प्रतिशत से शुरू होता है। इसके अलावा बैंक ने Home Loan Processing Fees में भी छूट की घोषणा की है

बैंक के महाप्रबंधक एचटी सोलंकी ने कहा कि आगामी त्योहारों के दौरान खुदरा कर्ज पर इन पेशकशों के साथ हम अपने ग्राहकों को त्‍योहारी तोहफा देना चाहते हैं। इसके साथ ही बैंक के साथ जुड़ने वाले नए ग्राहकों को भी Home Loan और Car Loan लेने का एक आकर्षक मौका देना चाहते हैं।

Kotak Mahindra Bank ने भी Home Loan के रेट घटा दिए हैं। अब ग्राहकों को 6.5 फीसद की दर से Loan मिलेगा। पहले यह दर 6.65 फीसद थी। यह ऑफर 10 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर 2021 तक चलेगा।

Punjab National Bank पहले से ही सभी तरह के लोन पर सर्विस चार्ज और Processing Fees माफ करके चल रहा है। PNB का होम लोन 6.8 फीसद की दर से मिल रहा है और Car Loan का रेट ऑफ इंट्रेस्‍ट 7.15 फीसद है। Personal Loan की ब्‍याज दर 8.95 फीसद है। यह ऑफर 31 दिसंबर तक है।

Related Articles

Back to top button