बीपीएससी चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजक्ट ऑफिसर एडमिट कार्ड रिलीज,जानिए कब है एग्जाम

बीपीएससी चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजक्ट ऑफिसर (BPSC, Child Development Project Officer CDPO) एडमिट कार्ड रिलीज हो चुके हैं। बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission, BPSC) ने आधिकरिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in और onlinebpsc.bihar.gov.in परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए हैं। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं इस एग्जाम के लिए हिस्सा लेने वाले हैं, वे पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद अपना हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

 बीपीएससी चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजक्ट ऑफिसर प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

बीपीएससी सीडीपीओ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी /onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं। इसके बाद अब, अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें और ‘लॉगिन’ बटन पर क्लिक करें। अब एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद बीपीएससी सीडीपीओ प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।

हॉल टिकट डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार ध्यान से परीक्षा से संबंधित निर्देशों को पढ़ लें और उसके अनुरुप ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे। इसके अलावा उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र के साथ-साथ एक वैलिड आईडी कार्ड जैसे- वोटरआईडी, आधार कार्ड पहचान पत्र भी लेकर आना होगा।  

15 मई को होगी परीक्षा

बता दें कि  चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजक्ट ऑफिसर (सीडीपीओ) के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा 15 मई 2022 को आयोजित की जाएगी। यह एग्जाम दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक 21 जिलों में आयोजित की जाएगी। आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, विज्ञापन संख्या 03/2021 के तहत सीडीपीओ के कुल 55 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − 16 =

Back to top button