पुलिस हिरासत से गायब हुए किशोर का गांव के बाहर लटका मिला शव

हरदोई। माधौगंज इलाके में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए किशोर का शव पेड़ से लटका मिला है। गांव की ही किशोरी से प्रेम प्रसंग में वह वांक्षित चल रहा था। जिसे पुलिस हिरासत में देकर उसके पिता और चाचा घर वापस चले गए। जिसके बाद उसका शव सुबह गांव के बाहर पेड़ में गमछे से लटका मिला।

परिजनों ने मारकर लटकाने का आरोप लगाकर शव को उतारने नही दिया। जिसके बाद मौके पर पहुंचे एएसपी ने कार्रवाई का आश्वासन देकर शव को उतरवाया है। बताया गया कि माधौगंज थाना क्षेत्र के पहुँतेरा गांव निवासी दीपक का गांव की किशोरी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसमें पुलिस ने पिता की तहरीर पर किशोर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। उसी मामले की जांच पड़ताल के लिए किशोर को थाने पर बुलाया गया। इस दौरान दीपक के पिता होसराम व चाचा अमरपाल उसे रविवार को दोपहर में चौकी पुलिस को कस्टडी में देकर आए। जिसके बाद देर रात दीपक पुलिस हिरासत से गायब हो गया और उसका संदिग्ध अवस्था में सुबह पेड़ से शव लटका पाया गया। जिसे देखकर उसके परिजनों में चीख-पुकार मच गई और वह बदहवास हो गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पेड़ से शव उतारने का प्रयास किया लेकिन परिजनों ने उतारने नहीं दिया। आरोप है कि दीपक का शव दिनेश के गमछे से लटका हुआ है। उन्होंने ही पुलिस हिरासत से लेकर दीपक को मारकर लटकाया है। जिसमें आरोपियों पर कार्रवाई की जाए तभी शव को उतारने दिया जाएगा। जिसके बाद मौके पर पहुंचे एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन देकर शव को पेड़ से नीचे उतरवाया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

परिजनों की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया की पहुंतेरा निवासी दीपक का गांव की लड़की से अफेयर चल रहा था। जिसमें पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। जिसको पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया। परिजनों की सुपुर्दगी के बाद युवक ने गांव के बाहर पेड़ से लटक कर फांसी लगा ली। जिस के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जिसमें परिजनों का दिनेश अन्य पर हत्या कर शव लटकाने का आरोप है। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच में जुटी है। जांच में जो भी तथ्य आएंगे उसके आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Tag: #nextindiatimes #police #arrest #custody

Related Articles

Back to top button