कोरोना संक्रमित पाए जाने पर बिल गेट्स ने कहा- ‘कोरोना के हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं’…

माइक्रोसाफ्ट (Microsoft) के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि वह कोरोना जांच में पाजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी ट्वीट कर दी।  

कोरोना संक्रमित पाए जाने पर बिल गेट्स ने ट्वीट कर बताया कि वह कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। पाजिटिव पाए जाने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने कहा जबतक वे स्वस्थ नहीं हो जाते, तब तक वह आइसोलेशन में ही रहेंगे। बिल गेट्स ने कहा, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे वैक्सीन लग गई है और मैंने बूस्टर भी ले लिया है और बेहतर मेडिकल केयर तक मेरी पहुंच बनी हुई है।  

बिल गेट्स ने यह भी साझा किया कि कोविड -19 महामारी के बाद पहली बार गेट्स फाउंडेशन एक साथ आ रहा है और वह वस्तुतः पार्टी में शामिल होगा।

बिल गेट्स ने ट्वीट किया- ‘गेट्स फाउंडेशन आज दो साल में पहली बार एक साथ आ रहा है, और मैं भाग्यशाली हूं कि मैं सभी को देखने और उनकी कड़ी मेहनत के लिए उन्हें धन्यवाद देने के लिए टीमों में हूं।’

आपको बता दें कि सिएटल स्थित बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन दुनिया का सबसे प्रभावशाली निजी फाउंडेशन है, जिसके पास लगभग 65 बिलियन डॉलर की स्‍थायी निधि है।

कोरोना महामारी में गरीब देशों की मदद में रहे आगे

बिल गेट्स कोरोना महामारी के समय लोगों के मदद के लिए मुखर रूप से आगे रहे हैं, विशेष कर गरीब देशों में सभी प्रकार की मदद बिल गेट्स द्वारा पहुंचाई जा रही है, खासकर वैक्सीन और दवाओं को सभी तक पहुंचाने के लिए बिल गेट्स काम कर रहे हैं।बिल गेट्स महामारी शमन उपायों के मुखर समर्थक रहे हैं, विशेष रूप से गरीब देशों के लिए टीकों और दवाओं तक पहुंच। गेट्स फाउंडेशन ने अक्टूबर में कहा था कि वह कम आय वाले देशों के लिए दवा निर्माता मर्क की एंटीवायरल COVID-19 गोली के जेनेरिक संस्करणों तक पहुंच बढ़ाने के लिए $ 120 मिलियन खर्च करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fourteen − 8 =

Back to top button