बिहार: मंदिर परिसर में गोमांस ले जाने के आरोप में  पुलिस ने इस शख्स को किया अरेस्ट

बिहार के दरभंगा से एक शर्मनाक घटना सामने आई है यहाँ मंदिर परिसर में गोमांस ले जाने के इल्जाम में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। जिले के घनश्यामपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। अफसर ने कहा कि तहकीकात के लिए मांस का सैंपल लिया गया है तथा स्थानीय लोगों ने गोमांस होने का आरोप लगाया है। घटना के पश्चात् मौके पर पहुंचे भाजपा MLA ने अपराधी पर जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग पुलिस-प्रशासन से की है।

मामला घनश्यामपुर थाना इलाके के पाली गांव का है जहां सड़क किनारे हनुमान मंदिर कैंपस के हैंड पंप पर मांस से भरे बोरे को भिंगोते हुए एक शख्स को लोगों ने पकड़ लिया। पकड़े गए शख्स की पहचान मजीद आलम के तौर पर हुई। कहा जा रहा है की मजीद आलम दरभंगा के अलीनगर थाना इलाके के रूपसपुर गांव का रहनेवाला हैं। गांव के लोगों का कहना है कि मजीद आलम एक मोटरसाइकिल पर सवार था जिसके ऊपर बोरे में मांस भरा था, उसकी हरकत पर शक होने के पश्चात् स्थानीय लोगों ने मोटरसाइकिल सवार युवक से पूछताछ आरम्भ कर दी।

ग्रामीणों के अनुसार, युवक ने पहले बोरे में सत्तू होने की बात कही किन्तु शक जब गहरा गया तो लोगों ने बंद बोरे का मुंह खोलकर देखा। खबर के अनुसार, बोरे के भीतर भारी मात्रा में मांस रखा था। तत्पश्चात, लोगों ने जब अपराधी से सख्ती से पूछताछ की तो गोमांस होने की बात युवक ने कबूल कर ली। फिर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तत्काल घनश्यामपुर थाने को दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर अपराधी शख्स को अपने साथ थाने ले गई तथा स्थानीय लोगों की शिकायत पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। अपराधी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए क्षेत्र के SDPO मनीष चंद्र चौधरी ने बताया कि तत्काल लोगों की शिकायत पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर अपराधी को गिराफ्तार कर लिया गया है वहीं मांस के टुकड़े के सैंपल को जांच के लिए भेजा जा रहा है। जांच के पश्चात् यह पता चल जाएगा कि आखिर मांस का टुकड़ा किसका था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button