भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए जारी की नोटिफिकेशन,जल्द करें आवेदन

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, बीईएल (Bharat Electronics Limited, BEL) ने ट्रेनी इंजीनियर (Trainee Engineer posts) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीईएल की आधिकारिक साइट bel-india.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी, 2022 तक है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 8 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, बीईएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान और विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीई/ बीटेक होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों की आयु सीमा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।  हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

बीईएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि, आवेदन फॉर्म भरने से पहले पूरी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में गलत जानकारी भरने से एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

ये होगी फीस

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200/- का भुगतान करना होगा। वहीं पीडब्ल्यूडी और एससी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। वहीं केवल उन्हीं उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जिन्हें वर्चुअल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

बीईएल ने इसके अलावा, ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 80 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 − 5 =

Back to top button