बेंगलुरु: बारिश से बढ़ने लगी है लोगों की और मुसीबते, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बेंगलुरु में बारिश और बाढ़ से लोगों का जीवन पहले ही अस्त-व्यस्त हो चुका है। वहीं, शहर में आज तड़के से हो रही बारिश से लोगों की मुसीबत और भी बढ़ने लगी है। क्योंकि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले दिनों में लोगों को बारिश से राहत मिलने की उम्मीद कम है। पिछले कुछ दिनों में बारिश रुकने और बाढ़ वाले इलाकों में पानी का स्तर धीरे-धीरे कम होने से लोग राहत की सांस ले रहे थे, लेकिन अब उन्हें फिर से चिंता सताने लगी है।

जलजमाव से बिजली आपूर्ति ठप

बता दें कि जलमग्न इलाकों और अपार्टमेंट के लोग अपने घरों और बेसमेंट से पानी निकालने और कीचड़ को हटाने की कोशिश में जुटे हैं। कुछ बुरी तरह से प्रभावित इलाकों में बिजली की आपूर्ति और पीने के पानी की अनुपलब्धता के बिना अंधेरा छाया रहा। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि जल्द आपूर्ति बहाल करने की कोशिश की जा रही है। जबकि शहर के कई हिस्सों में पानी का जलस्तर घटने से वाहनों की आवाजाही जारी रही। हालांकि बाहरी रिंग रोड और मराठाहल्ली और आसपास के इलाकों में अभी भी जलजमाव की स्थिति है, जिससे आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

फिर सताने लगी बारिश की चिंता

बाढ़ प्रभावित इलाकों और अपार्टमेंट के कुछ कुछ लोग रिश्तेदारों या दोस्तों के पास चले गए थे या होटलो में रुके थे। वे सब अब अपने इलाके की तरफ वापस आ रहे हैं। येमालुर के एक निवासी ने कहा, ‘स्थिति में थोड़ा सुधार होने के साथ, मैं अपने घर को देखने और उसकी सफाई करवाने आया हूं, लेकिन बचा हुआ पानी निकालने के लिए पंपों की कमी होती है, क्योंकि इस वक्त उसकी मांग बढ़ गई है। साथ ही कीचड़ निकालने के लिए मजदूर की भी कमी है। अब उनकी तलाश करनी होगी। बिजली कटौती भी है। आशा है कि और भारी बारिश नहीं होगी।’

अगले 48 घंटे में बारिश की संभावना

मराठाहल्ली में रहने वाले एक अन्य निवासी ने कहा कि उम्मीद है कि और अधिक बारिश नहीं होगी, हालांकि सुबह से बादल छाए हुए हैं और बूंदाबांदी हो रही है। जिन अपार्टमेंट के बेसमेंट में पानी है, उनके जेनरेटर और पावर बैकअप उपकरण खराब हो गए हैं। इसके अलावा, अधिकारियों के अनुसार जिन अपार्टमेंटों के बेसमेंट में अभी भी जलजमाव की स्थिति है, वहां बिजली की आपूर्ति बहाल करना सुरक्षित नहीं है। मौसम विभाग ने कहा कि गुरुवार सुबह से शहर में अगले 48 घंटों में एक या दो बार हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button