दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड ने की प्लेइंग इलेवन की घोषणा,जानिए किसे मिली टीम में जगह

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जो टीम उतरी थी उसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले मैच में चोट के कारण बाहर हो जाने वाले जैक लीच की वापसी हुई।

लीच पहले टेस्ट के पहले दिन छठे ओवर में फील्डिंग के दौरान घायल हो गए थे। बाउंड्री रोकने के प्रयास में उनके सिर में चोट आई थी जिसके बाद कनकशन नियम के तहत उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। टीम में उनके स्थान पर मैट पार्किंसन को शामिल किया था जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी इनिंग्स में अपना पहला विकेट हासिल किया था। सब्सिच्यूट के तौर पर विकेट लेने वाले वो इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहले खिलाड़ी थे।

एक बार फिर से इंग्लैंड ने मैच शुरू होने से 24 घंटे पहले टीम की घोषणा की है। इसका मतलब है कि यार्कशायर के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक को अपने डेब्यू के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। ब्रुक ने काउंटी में शानदार बल्लेबाजी के दमपर इंग्लैंड स्क्वाड में अपनी जगह बनाई थी। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के मध्यक्रम बल्लेबाजों पर ही अपना भरोसा जताया है। 

पहला टेस्ट इंग्लैंड ने जीता था

बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया था। बतौर कप्तान उन्होंने जीत के साथ शुरुआत की थी। लार्ड्स में खेले गए टेस्ट में पूरी तरह से गेंदबाजों का दबदबा रहा था। मैच के पहले दिन 17 विकेट गिरे थे।

https://twitter.com/englandcricket/status/1534815141962866689?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1534815141962866689%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.jagran.com%2Fcricket%2Fheadlines-eng-vs-nz-england-men-name-playing-xi-for-second-test-against-new-zealand-22787269.html

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम

जैक क्राली, एलेक्स लीज, ओली पोप, जो रूट, जानी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फाक्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 − four =

Back to top button