टीम इंडिया की कोचिंग छोड़ने से पहले रवि शास्त्री ने राहुल द्रविड़ की नियुक्ति पर दिया बड़ा बयान 

भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी टी20 विश्व कप में सोमवार 8 नवंबर को अंतिम लीग मैच में खेलकर टूर्नामेंट से विद होगी। इस टूर्नामेंट के साथ ही भारतीय टी20 टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की भी विदाई हो जाएगी। नए कोच राहुल द्रविड़ टीम की कमान संभालेंगे। शास्त्री ने नए कोच के बारे में बात की और उनको लेकर अपने विचार सामने रखे।

कोच शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप के साथ ही खत्म हो जाएगा। द्रविड़ को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच नियुक्त कर दिया गया है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला अगली सीरीज से जिम्मेदारी संभालेंगे। शास्त्री ने कहा, “मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ के तौर पर टीम को एक ऐसा कोच मिला जिनको एक शानदार टीम विरासत में मिली और उनके कद का इंसान, जैसा अनुभव वह रखते हैं, अब स्तर और भी उंचा ही होने वाला है।”

“अब तक जो मेरा बतौर कोच सफर रहा वो शानदार था। जब मैंने इस काम को लिया था को अपने आप में कहा था कि कुछ अलग करना चाहता हूं और मुझे लगता है किया। कभी कभी जीवन में वो सारी चीजें नहीं होती जो आप पूरा करना चाहते हैं, यही वो चीज होती है जिनसे आपको उबरना होता है। इन सभी खिलाड़ियों ने पिछले पांच सालों में ऐसी चीजों को खुद को उबारा है। जिस तरह से इन सभी ने दुनिया के हर कोने में यात्रा की और हर जगह पर प्रदर्शन करके दिखाया वो भी सभी फार्मेट में, यहां (टी20 विश्व कप) पर जो हुआ उसको अगर छोड़ दें तो यह क्रिकेट इतिहास की बेहतरीन टीमों में से एक है।”

बीसीसीआइ एडवाइजरी कमेटी द्वारा पिछले हफ्ते ही द्रविड़ को मुख्य कोच चुना गया है। सुलक्षणा नायक और आरपी सिंह ने अगले दो साल के लिए इस पद के लिए चुना। 17 नवंबर से भारत में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही घरेलू सीरीज के साथ उनके कार्यकाल की भी शुरुआत होने जा रही है। इसके बाद भारत को दिसंबर के अंत में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है। फिर टीम घर पर वेस्टइंडीज, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की मेजबानी करेगी।

द्रविड़ ने कोच बनाए जाने पर कहा था, “भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच बनाया जाना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। मैं वाकई इस भूमिका को निभाने को लेकर उत्साहित हूं। मिस्टर रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम ने बहुत अच्छा किया है और मैं उसे और उम्मीद करता हूं कि टीम से साथ काम कर उसे आगे से जाउंगा।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − eleven =

Back to top button