बजरंग दल का देश भर में हनुमान चालीसा पाठ, रोकने पहुंची चुनाव आयोग की टीम

डेस्क। बजरंग दल ने आज देश भर के प्रमुख मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है। कर्नाटक विधानसभा की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले बजरंग दल के कार्यकर्ता बेंगलुरु के मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे।

जिसकी जानकारी लगते ही चुनाव आयोग की टीम बेंगलुरु में वीर अंजनेय मंदिर पहुंच गई। चुनाव आयोग ने धारा 144 का हवाला देते हुए चालीसा का पाठ रुकवा दिया। इस दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि चालीसा का पाठ किस धारा का उल्लंघन है।चालीसा पाठ के दौरान केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे ने भी वीर अंजनेय मंदिर में ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए चुनाव आयोग की टीम ने कहा कि हम पुलिस को बुलाएंगे। बजरंग दल ने कर्नाटक चुनाव की वोटिंग वाले दिन देशभर में हनुमान चालीसा पाठ का आह्वान किया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में क्यों रहती है बड़े मंगल की धूम, जानें वजह

दरअसल, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने सोमवार को ऐलान किया था कि मंगलवार को देशभर के प्रमुख मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। संगठनों ने इसे हनुमत शक्ति जागरण अभियान नाम दिया था। कर्नाटक चुनाव में बजरंग दल और बजरंग बली की एंट्री उस वक्त हुई, जब कांग्रेस ने पिछले हफ्ते घोषणापत्र जारी किया था। इसमें कहा, ‘राज्य में सरकार में आते ही वह बजरंग दल, PFI समेत जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले सभी संगठनों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए बैन लगाएगी।’

चुनाव के लिए वोटिंग से ठीक एक दिन पहले जहां बेंगलुरु में बजरंग दल कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। तो वहीं दूसरी ओर विजयनगर जिले में भी विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। इस दौरान शिकायत पर चुनाव आयोग की टीम मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ रुकवाया गया। जिसको लेकर चुनाव आयोग की टीम और विहिप कार्यकर्ताओं के बीच तीखी बहस हो गई।

Tag: #nextindiatimes #bajrangdal #hanumanchalisa

Related Articles

Back to top button