अवतार 2 ने तोड़ा एवेंजस एंडगेम का रिकॉर्ड,  बॉक्स ऑफिस पर की छप्पड़ फाड़ कमाई… 

फिल्म अवतार: द वे ऑफ वाटर को रिलीज हुए 23 दिन हो गए है। लेकिन फिल्म की कमाई की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। जहां रिलीज से पहले मूवी ने सबसे अधिक एडवांस टिकट बुकिंग का रिकॉर्ड बनाया था तो वहीं अब  रिलीज के उपरांत भी अवतार 2 ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है।

अवतार 2 ने तोड़ा एवेंजस एंडगेम का रिकॉर्ड: 16 दिसंबर को रिलीज हुई इस मूवी का डंका अब भी सिनेमाघरों में बज रहा है इसके कारण से फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 454 करोड़ की कमाई भी कर चुकी है। इसके साथ अवतार 2 एवेंजर एंडगेम को पीछे छोड़ अब भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड मूवी बन चुकी है। जी हां, अवतार 2 ने बॉक्स ऑफिस पर छप्पड़ फाड़ कमाई कर ली है। ये फिल्म एंडगेम को पछाड़ कर अब भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली पहली हॉलीवुड मूवी बन गई है। जहां एंडगेम ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 373.22 करोड़ रुपये कमाये थे तो वहीं अवतार 2 ने इंडिया में 454 करोड़ रुपये बटोरे हैं। अवतार की कमाई एंडगेम से भी अधिक है।

कई भाषाओं में उपलब्ध है अवतार 2: खबरों का कहना है कि इससे पहले भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड मूवीज एवेंजर्स इनफिनिटी वार, द जंगल बुक और द लॉयन किंग जैसी मूवीज शामिल हैं। मालूम हो कि ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा में सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चलती हुई दिखाई दे रही है। यही कारण है कि दर्शकों ने इसे खूब पसंद किया और अबतक कर रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button