//

No icon

Airtel Payments Bank

एयरटेल ने भी डिजिटल पेमेंट में अपने कदम रखे, कैसे करें यूज?

डिजिटल पेमेंट और डिजिटल ट्रांजैक्शन का ट्रेंड भारत में काफी ज्यादा है। इसी ट्रेंड को देखते हुए एयरटेल ने भी ऑनलाइन पेमेंट में अपने कदम रख दिये। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने 'Airtel Safe Pay'  नाम से एक ऑनलाइन पेमेंट की सर्विस की शुरुआत की है। यह सर्विस एयरटेल के ऑनलाइन बैंकिंग सिस्टम एयरटेल पेमेंट बैंक के अंतर्गत शुरू की गई है।

ये ऑनलाइन पेमेंट की सार्विस अमेज़न और वाट्सऐप पहले ही शुरू कर चुके है मगर अब एयरटेल ने भी अपनी पेमेंट सर्विस शुरू कर दी है, एयरटेल पर डिजिटल बैंकिंग करना सेफ है आप को बता दे एयरटेल ने बताया है की पेमेंटस में खास सिक्यॉरिटी का ध्यान रखा जाएगा इसलिए यूजर्स को डरने की ज़रूरत नहीं है वह बिना किसी भी डर के डिजिटल ट्रांजैक्शन कर सकते है। एयरटेल ने एक प्रैस रिलीस जारी की है जिसके माध्यम से बताया की फ्रॉड का खतरा नहीं होगा। यह यूजर्स के लिए ज्यादा सिक्यॉर रहेगा। दावा दिया जा रहा हे ये पेमेंट एप बिलकुल सेफ है। इस सार्विस के जरिये कोई भी यूसर अपने दोस्त रिश्तेदार को पैसा तट्रांसफर कर सकता है सिर्फ कुछ स्टेप्स के जरिये

कैसे यूस करे एप?
आप को पहले एयरटेल ठेंक्स एप डाउनलोड करना होगा जिसके बाद आप एप खोल कर एयरटेल सेफ पे को एयरटेल पेमेंट बैंक के अंदर जा कर शुरू करना होगा। इसके बाद स्क्रीन पर आप को नीचे एक ऑप्शन दिखेगा जहां पेमेंट बैंक लिखा होगा उस पर क्लिक करे जिसके बाद आपके द्वारा ऐड किए अकाउंट के सेफ पे स्टेट डिएक्टिवेटेड दिखेंगे। उसके बाद आपको एनबल करने ऑप्शन आएगा जिसके बाद आप upi, नेट बैंकिंग जैसी सेवाओ का लाभ ले सकते है।

एक खास चीज इसमे ये है की जब भी आप कोई भी पेमेंट करेंगे तो आप को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक अलर्ट मैसेज आएगा उसी की सहमति के बाद ऑनलाइन पैसो का लेन-देन संभव होगा।
 

Next India Times का न्यूज ऐप Google Play Store पर उपलब्ध है। कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और हमारा न्यूज़ ऐप इंस्टाल कीजिए और पढ़िए देश-दुनिया की ताजा और प्रामाणिक खबरें।

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.nextindiatimes

 

 

अगर आपको हमारी खबरें अच्छी लग रही हैं तो कृपया हमें फीडबैक जरूर दें।

Youtube: https://www.youtube.com/NEXTINDIATIMESNIT

Facebook: https://www.facebook.com/Nextindiatimes  

Twitter - https://twitter.com/NEXTINDIATIMES

हमारी वेबसाइट है- https://nextindiatimes.com/


 


TOP