अटल बिहारी वाजपेयी नगर निगम डिग्री कालेज बढ़ाएंगे यूजी कोर्सों में आवेदन की तिथि,30 जून तक दिया जाएगा मौका

अभी तक 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी नहीं हुए हैं। ऐसे में लखनऊ विश्वविद्यालय स्नातक में प्रवेश की तिथि 20 जून तक बढ़ा चुका है। अब अटल बिहारी वाजपेयी नगर निगम डिग्री कालेज और विद्यांत हिन्दू पीजी कालेज भी आवेदन की तिथि बढ़ाएंगे। दोनों ही कालेजों में 30 जून तक मौका दिया जाएगा। जल्द ही इसका नोटिफिकेशन भी जारी हो जाएगा।

बीते दो अप्रैल से लवि और डिग्री कालेजों में स्नातक में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। पहले अब अटल बिहारी वाजपेयी नगर निगम डिग्री कालेज ने बीए में 176 और बीकाम में 80 सीटों पर प्रवेश के लिए 31 मई और फिर 15 जून तक तिथि बढ़ाई। प्राचार्य डा. सुभाष पांडेय ने बताया कि आवेदन संख्या पिछली बार से अभी कम है और 12वीं के परिणाम भी नहीं आए हैं। इसलिए तिथि 30 जून तक बढ़ाई जाएगी।

वेबसाइट abvnndc.in/onlineadmissionfrom.aspx के माध्यम से आवेदन किए जा सकते हैं। वहीं, विद्यांत हिंदू पीजी कालेज ने भी 15 जून की जगह 30 जून तक आवेदन की तिथि बढ़ने पर सहमति दी है। अभ्यर्थी वेबसाइट www.vidyantcollege.org, www.vidyantcollege.org के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

लवि में परास्नतक कोर्सों में आवेदन की तिथि बढ़ाने पर फैसला आज : लखनऊ विश्वविद्यालय के परास्नताक पाठ्यक्रमों में एक महीने से चल रही आनलाइन आवेदन प्रक्रिया में आवेदन का आज आखिरी मौका है। लेकिन अभी स्नातक अंतिम वर्ष के कई परिणाम घोषित नहीं हुए हैं। इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन आवेदन की तिथि बढ़ाने पर विचार कर रहा है। शाम तक इस पर निर्णय होने की उम्मीद है। लवि में स्नातक पाठ्यक्रमों में आवेदन के लिए 31 मई तक मौका था।

इंटर की परीक्षाएं संचालित होने और परिणाम न आने की वजह से बीते दिनों इसकी तिथि बढ़ाकर 20 जून कर दी गई थी। वहीं, परास्नातक में एमए, एमएससी, एमकाम, मास्टर्स, एमवीए, एमएफए, एलएलबी, एलएलएम, एमटीटीएम पाठ्यक्रमों में प्रवेश फार्म भरने की तिथि 10 जून तक की गई है। अब इसे बढ़ाने की तैयारी है। विश्वविद्यालय के प्रवेश समन्वयक प्रो. पंकज माथुर का कहना है कि आवेदन का एक और मौका दिए जाने पर शाम तक निर्णय होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 + 11 =

Back to top button