बर्फीले सड़क पर 50 वाहन आपस में टकरा ये , इसमें एक व्यक्ति की मौत और दर्जनों लोग हुए घायल..

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के पास बर्फीले सड़क पर 15 जनवरी की रात करीब 50 वाहन आपस में टकरा गए। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं।

 दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के पास बर्फीले सड़क पर 15 जनवरी की रात करीब 50 वाहन आपस में टकरा गए। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ह्वांग ताए-जौन ने बताया कि गुरी-पोचियन राजमार्ग पर दुर्घटना में कम से कम 47 वाहन शामिल थे, जो बर्फीली सड़क पर भारी फिसलन के करण एक दूसरे से टकरा गए। तस्वीरों में पुलिस अधिकारियों और बचावकर्मियों को स्ट्रेचर के साथ मलबे से बिखरी सड़क पर कारों की भीड़ के बीच भागते हुए दिखाया गया है।

तीन वाहन चालक गंभीर रूप से घायल

दुर्घटनाग्रस्त कई वाहनों में एक कम्यूटर बस भी शामिल है, जिसका पीछे का हिस्से क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा, कुछ वाहन बगल से टकराए हैं। उत्तरी ग्योंग्गी प्रांत के अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी किम डोंग-वान ने बताया कि तीन वाहन चालक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और एक अन्य व्यक्ति जिसे कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल ले जाया गया था, उसे मृत घोषित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि 29 अन्य लोगों को हल्की चोटें आई हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज किया गया।

बर्फ के कारण यातायात बाधित

ह्वांग ने बताया कि बचावकर्मियों ने बस से उन सभी लोगों को वापस घर भेज दिया, जिन्हें अस्पताल में इलाज की आवश्यकता नहीं थी। यह दुर्घटना सियोल से लगभग 40 किलोमीटर (25 मील) की दूरी पर स्थित पोचियन में प्रवेश करने वाले राजमार्ग के पास हुई। बर्फ के कारण इस सप्ताहांत में देश में हुई कई यातायात दुर्घटनाओं में यह सबसे बड़ी है। इससे पहले 15 जनवरी की शाम को गंगनुंग के पास एक राजमार्ग पर सात वाहन आपस में टकरा गए, जिसमें दो लोग घायल हो गए।

सोमवार सुबह तक बंद रहे कई रास्ते

आंतरिक और सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि सप्ताहांत में बर्फबारी और अगले दिनों में शून्य से नीचे तापमान की संभावना का मतलब है कि सभी क्षेत्रों में सड़क की स्थिति खतरनाक बनी रहेगी। सप्ताहांत में पोचियन में लगभग 3.3 सेंटीमीटर (1.29 इंच) बर्फ गिरी थी। इसके चलते नौ राजमार्ग के साथ-साथ दर्जनों समुद्री परिवहन मार्ग और लंबी पैदल यात्रा के रास्ते सोमवार सुबह तक बंद रहे।

Related Articles

Back to top button