असम पुलिस ने आतंकवादी संगठन ‘अंसारुल्लाह बांगला टीम’ के 2 सदस्यों को मोरीगाँव जिले से किया अरेस्ट

असम पुलिस ने आतंकवादी संगठन ‘अंसारुल्लाह बांगला टीम (ABT)’ के 2 सदस्यों को मोरीगाँव जिले से अरेस्ट किया है। इन आतंकियों के नाम मुसादिक हुसैन और इकरामुल इस्लाम बताए गए हैं। मोरीगाँव जिले की SP अपर्णा एन ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि, दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी सोमवार (12 सितम्बर, 2022) को की गई है और फ़िलहाल दोनों से पूछताछ जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अरेस्ट किए गए दोनों आतंकियों में इकरामुल इमाम को असम के नौगाँव से पकड़ा गया। वहीं दूसरे संदिग्ध हुसैन को मोरीगाँव के मोरीबारी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। SP अपर्णा के अनुसार, पुलिस के पास दोनों आतंकियों के ABT से जुड़े होने के पर्याप्त सबूत मौजूद हैं। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में न केवल अंसारुल्लाह बांगला टीम (ABT), बल्कि अलकायदा की गतिविधियों का इनपुट  मिलने के बाद असम पुलिस की आतंकवाद विरोधी अभियान में तेजी आई है। इससे पहले असम के ही बारपेटा जिले से भी पुलिस ने दो आतंकियों को अरेस्ट कर लिया था। तब जाँच के दौरान उनका कनेक्शन अलकायदा से भी पाया गया था।

बता दें कि बीते 1 महीने में असम पुलिस ने 40 से ज्यादा संदिग्ध जिहादियों को अरेस्ट किया है, जिनके कनेक्शन आतंकियों से होने के सबूत मिले हैं। कई संदिग्ध अभी भी फरार चल रहे हैं, जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है। 26 अगस्त को भी असम पुलिस ने गोलपारा के एक मदरसे से हफीजुर्रहमान नाम के एक मुफ़्ती को पकड़ा था। इसी गिरफ्तारी के बाद असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कई अवैध और देश विरोधी शिक्षा देने वाले मदरसों पर कार्रवाई के आदेश भी दिए थे।

Related Articles

Back to top button