अश्विन ने दी मैच टाइमिंग बदलने की सलाह..

वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में होने वाला है। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार अपने वर्ल्ड कप जीतने के 11 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी। बतौर मेजबान टीम उसके पास अपने कंडिशन में डॉमिनेट करने का सुनहरा मौका है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाद रविचंद्रन अश्विन ने एक चिंता व्यक्त की है। दरअसल रविचंद्रन अश्विन मैच की टाइमिंग को लेकर परेशान हैं और इसमें बदलाव चाहते हैं।

अश्विन ने दी मैच टाइमिंग बदलने की सलाह

रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान डे-नाईट मैच को वक्त से कुछ घंटे पहले शुरू किया जा सकता है। फिलहाल भारत में वनडे मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होता है और इसका टॉस दोपहर 1 बजे होता है।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा “मेरी सलाह या यूं कहें मेरी राय है कि वर्ल्ड कप के लिए हमें मैदान और समय को लेकर सोचना चाहिए। वर्ल्ड कप के दौरान मैच 11.30 बजे क्यों नहीं शुरू करना चाहिए?”

अश्विन ने इसके लिए भारत और श्रीलंका के बीच हुए गुवाहाटी वनडे का भी उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने उस मैच में 374 रन का पीछा करते हुए एक वक्त 206 रन पर 8 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन फिर शानदार वापसी की। उन्होंने कहा “भारत ने गुवाहाटी के स्लो पिच पर अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन ओस के कारण जीत और हार का अंतर कम रह गया। केवल ओस के कारण दोनों टीम की क्वालिटी गैप में कमी नजर आई।

उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप मैच 11.30 बजे शुरू होना चाहिए और जहां तक फैंस की बात है वह तब भी मैच देखेंगे। आपको बता दें कि टीवी व्यूवर्स को देखते हुए मैच की टाइमिंग 1.30 बजे रखी जाती है, लेकिन अश्विन का मानना है कि इससे फैंस को फर्क नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा “आईसीसी ड्यू फैक्टर के बारे में जानती है। इसलिए अच्छा है कि मैच पहले शुरू किया जाए, जिससे मैच पर ओस का किसी तरह से भी कोई प्रभाव न रहे।”

Related Articles

Back to top button