एशेज सीरीज : सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन टीम का किया ऐलान

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के लिए दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) का ऐलान हो गया है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच कल यानी 5 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. चौथे टेस्ट मैच से एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

ऑस्ट्रेलियाई टीम में ट्रैविस हेड की जगह उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया है. वहीं, इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड की टीम में वापसी हुई है. इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स दोनों ही कंधे में खिंचाव से परेशान हैं, ऐसे में दोनों को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है. ट्रैविस हेड कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें सिडनी टेस्ट से बाहर करना पड़ा.

ट्रैविस हेड अच्छी फॉर्म में हैं और सीरीज में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. ट्रैविस हेड पहले तीन टेस्ट मैच में 62 की औसत से 248 रन बना चुके हैं. ब्रिसबेन के गाबा टेस्ट में ट्रैविस हेड ने 152 रनों की शानदार पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. वहीं, बॉक्सिंग टेस्ट में स्कॉट बोलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके दम पर वह टीम में बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की जिम्मेदारी मुख्य रूप से पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड और स्पिनर नॉथन लियोन पर रहेगी जबकि उनकी मदद के लिए ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भी टीम में हैं.

बड़े धुरंधरों की हुई वापसी

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को जगह मिली है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने सीरीज में अब तक केवल एक मैच में खेला है, जिस पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी हैरानी जताई है. स्टुअर्ट ब्रॉड के वापसी करने पर ओली रॉबिन्सन बाहर हुए हैं. इंग्लैंड के लिए मुख्य चिंता उसकी बल्लेबाजी है, क्योंकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है.

4th एशेज टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

मार्कस हैरिस , डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा , कैमरोन ग्रीन , एलेक्स कैरी, पैट कमिन्स (कप्तान), मिचेल स्टार्क , नाथन लियोन , स्कॉट बोलैंड

4th एशेज टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11

हसीब हमीद, जैक क्रॉले, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर , मार्क वुड , जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − two =

Back to top button