मुंबई मेट्रो रेल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू..

मुंबई मेट्रो रेल में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारत सरकार और महाराष्ट्र राज्य सरकार की संयुक्त कंपनी मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एमएमआरसीएल) में द्वारा दो अलग-अलग भर्ती विज्ञापनों के माध्यम से कुल 21 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए वर्तमान में चल रही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 18 जनवरी 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे आज रात 11.59 बजे तक अप्लाई कर लें। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 दिसंबर 2022 को शुरू हुई थी, जबकि दोनों ही विज्ञापन एमएमआरसीएल द्वारा 30 नवंबर 2022 को जारी किए गए थे।

मुंबई मेट्रो रेल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा विज्ञापित जूनियर इंजीनियर, डिप्टी इंजीनियर, असिस्टेंट मैनेजर, असिस्टेंट जनरल मैनेजर, डिप्टी जनरल मैनेजर, जनरल मैनेजर और डारेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, mmrcl.com पर कैरियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं भरना होगा।

मुंबई मेट्रो रेल भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन निगम लिमिटेड द्वारा विज्ञापित पदों पर नियमित या प्रतिनियुक्ति या संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। ऐसे में जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री या डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का कम से 6 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। अन्य सभी पदों के लिए उम्मीदवारों फुल टाइम इंजीनियरिंग डिग्री के साथ-साथ वांछित वर्षों का कार्यानुभव होना चाहिए। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए मुंबई मेट्रो रेल भर्ती 2023 विज्ञापन देखें।

Related Articles

Back to top button