डीआरडीओ में 1061 पदों के लिए इस तारीख से करें आवेदन..

DRDO CEPTTAM 10 डीआरडीओ ने सेप्टम 10 भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत अब AA कैडर में 1061 पदों की भर्ती निकाली है। इस नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 नवंबर से शुरू होनी है और आखिरी तारीख 7 दिसंबर निर्धारित है।

डीआरडीओ भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के सेंटर फॉर पर्सोनेल टैलेंट मैनेजमेंट (सेप्टम) ने टेक्निकल कैडर में सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट और टेक्निशियन के 1901 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 सितंबर तक पूरी करने के बाद अब एडमिन एण्ड एलायड कैडर में 1000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। डीआरडीओ द्वारा आज, 27 अक्टूबर 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.CEPTAM-10/A&A) के अनुसार जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर (जेटीओ), स्टेनोग्राफर (ग्रेड 1, 2), ऐडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट (हिंदी व अंग्रेजी टाइपिंग), स्टोर असिस्टेंट, सिक्यूरिटी असिस्टेंट, व्हीकल ऑपरेटर, फायर इंजन ड्राइवर और फायरमैन के कुल 1061 पदों पर भर्ती की जानी है।

डीआरडीओ के एडमिन एण्ड एलायड कैडर में 1061 पदों की इस नई भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार पहले की ही तरह आधिकारिक वेबसाइट, drdo.gov.in/ceptm-advertisement पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक से अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 7 नवंबर को सुबह 10 बजे से शुरू होनी है और आखिरी तारीख 7 दिसंबर 2022 (शाम 5 बजे तक) निर्धारित है। आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग, ईएसएम श्रेणियों के उम्मीदवारों व सभी महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

DRDO CEPTTAM 10: कौन कर सकता है आवेदन?

जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को अंग्रेजी/हिंदी में पीजी के साथ स्नातक में हिंदी/अंग्रेजी एक विषय के रूप में पढ़ा होना चाहिए। स्टेनोग्राफर ग्रेड 1 पदों के लिए स्नातक के साथ 100 शब्द प्रति मिनट की गति से 10 मिनट तक डिक्टेशन व इसका 40 मिनट में ट्रांसक्रिप्शन करने में सक्षम होना चाहिए। दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए योग्यता व भर्ती के अन्य विवरणों के लिए विज्ञापन देखें।

Related Articles

Back to top button