मध्य प्रदेश राज्य सेवा और वन सेवा परीक्षाओं के लिए मांगे गए आवेदन,जाने कैसे करें अप्लाई

मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2021 और वन सेवा परीक्षा 2021 के लिए आवेदन से वंचित कर रह गये उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने दोनो ही परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया को 2 मई 2022 से फिर से शुरू किये जानी की घोषणा की है और इच्छुक उम्मीदवार 11 मई 2022 की रात 12 बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट, mppsc.nic.in पर विजिट करना होगा।

 इसलिए फिर से शुरू की गई आवेदन प्रक्रिया

एमपी पीएससी द्वारा द्वारा वीरवार, 28 अप्रैल 2022 को जारी नोटिस के अनुसार, मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए एक सम्बन्धित आदेश के पालन में अन्य राज्यों के उम्मीदावारों के लिए रोजगार पंजीयन की अनिवार्यता समाप्त करते हुए सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया को एक बार फिर से शुरू किया गया है। इससे पहले, परीक्षा के लिए आवेदन 11 जनवरी 2022 को शुरू हुए थे और आखिरी तारीख 10 फरवरी थी। हालांकि, मध्य प्रदेश राज्य के बाहर के उम्मीदवार रोजगार कार्यालय में पंजीयन की शर्त के चलते आवेदन नहीं कर सके थे।

 आवेदन में सुधार 13 मई तक

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार वे राज्य सेवा परीक्षा 2021 या वन सेवा परीक्षा 2021 के लिए 11 मई तक आवेदन के बाद अपने अप्लीकेशन में किसी प्रकार की त्रुटि में सुधार या आवश्यक संशोधन 13 मई की रात 12 बजे तक करेंगे। आयोग द्वारा इस अवधि में अप्लीकेशन विंडो को ओपेन करने की घोषणा की गई है।

 कौन कर सकता है आवेदन?

मध्य प्रदेश एसएसई 2021 और एफएसई 2022 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर्स डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, जहां आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। अधिकतम आयु सीमा में राज्य के निवासी उम्मीदवारों को एमपी सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × 1 =

Back to top button